Breaking News

आकांक्षा सदस्या गावों के विकास की धुरी बनकर काम करें: ममता शर्मा

??????????गाजियाबाद (11 जुलाई 2016)- आकांक्षा समिति की अध्यक्षा और जिलाधिकारी विमल कुमार की धर्मपत्नि ममता शर्मा ने सोमवार को आकांक्षा से जुडी सभी सदस्यायों का आवाहान किया कि वह ग्रामों में जाकर ग्राम विकास की धुरी बनकर काम करें। वह ग्रामवासियों में नयी सोच का सचांर करें, ताकि ग्रामवासी स्वच्छता सहित सभी विकास योजनाओं का लाभ तेजी से उठा सकें।
उन्होंने कहा कि जिन सदस्यों ने जो भी गांव गोद लिये है, उन्हें हर दशा में आर्दश ग्राम बनाना उनकी जिम्मेदारी होगी। श्रीमती ममता शर्मा विकास भवन सभागार में आयोजित आकांक्षा समिति के सदस्यों ग्रामा प्रधानों, के एक दिवसीय प्रशीक्षण शिविर को सम्बोधित कर रही थी। प्रशिक्षण शिविर में अधिकारियों द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के सम्बन्ध में आकांक्षा समिति की सदस्यों को विस्तार से जानकारी दी ताकि योजनाओं को सम-हजया कर वह ग्रामों में जागरूकता ला सकें। श्रीमती शर्मा ने कहा कि आकांक्षा को धन की जरूरत नही वल्कि जिम्मदारी के साथ निष्ठापूर्वक, समाज सेवा की भावना से ओत-प्रोत होकर कार्य करने वाले सदस्यों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा लगभग 140 विभिान्न विकास परख योजनाएं चलायी जा रही है।
उन्होंने कहा कि सोशल सेक्टर, की योजनाओं का लाभ उठाने के लिये यह आवश्यक होगा कि लाभार्थियों का बैंक में खाता खुलवायें। उन्होंने कहा कि हमें गावं वासियों का स्वाभीमान जगाना है कि वह अपने और देश के विकास के लिए काम करें।
इस अवसर पर श्रीमती बबीता बुटबुटिया, श्रीमती संगीता करूणेश, श्रीमती अंकता सिंह, श्रीमती विनिता त्यागी, श्रीमती पुनीता त्यागी, श्रीमती सुधा गर्ग, डा0 सरिता शर्मा श्रीमती अकिंता सिंह, श्रीमती इन्दु, सहित अनेक सदस्यायें उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती पूनम शर्मा ने किया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *