Breaking News

अस्पतालों में स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे तब्लीगी जमाती; छोटी-छोटी बात पर कर रहे हंगामा, गाजियाबाद में नर्सों के सामने ही उतारे कपड़े



दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में शामिल हुए तब्लीगी जमात के लोगों की पहचान करने में उप्र सरकार जुटी हुई है। कानपुर और सहारनपुर में तब्लीगी जमात के लोग पकड़े गए हैं। वहीं कुछ जिलों में लॉकडाउन का अनुपालन करने में जुटी पुलिस पर पथराव की भी घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच गाजियाबाद में तब्लीगी जमातियों का एक शर्मनाक कारनामा भी सामने आया है। गाजियाबाद में क्वरैंनटाइन में रखे गए जमातियों ने सारी हदें ही पार कर दीं। उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों के साथ अभद्रता की और नर्सों के सामने ही कपड़े बदलने के लिए कपड़े खोल दिए। अब जिला प्रशासन इन लोगों को जेल की बैरक में बंद करने पर विचार कर रहा है। इस बीच अधिकारियों का कहना हैक तब्लीगी जमात के 429 लोगों के नमूने की रिपोर्ट शुक्रवार तक आ जाएगी। शुक्रवार को पॉजिटिव लोगों की संख्या काफी बढ़ने की सम्भावना है।

अस्पताल के सीएमएलस रविंद्र राणा ने बताया कि तबलीगी जमात से जुड़े जो कोरोना संदिग्ध भर्ती किए गए हैं, उनका व्यवहार बहुत गलत है। रविंद्र राणा ने बताया कि जमाती लगातार अश्लील हरकतें कर रहे हैं। ये लोग अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, नर्सों के सामने ही कपड़ा बदलने लगते हैं और छोटी-छोटी बात पर हंगामा करते हैं।

गाजियाबाद; छह जमामियों को एमएमजी अस्पताल से हटाकर दूसरी जगह भेजा गया

जमातियों की शिकायत मिलने के बाद उन्हें वहां से हटाया गया
जमातियों की शिकायत मिलने के बाद उन्हें वहां से हटाया गया

गाजियाबाद के एमएमजी असपताल में रखे गए छह लोगों को अब वहां से हटाकर राज कुमार गोयल इंस्टीटयूट में क्वरैंनटाइन किया गया है। उनके खिलाफ एमएमजी अस्पताल के कर्मचारियों के खिलाफ दुर्व्यवहार करने के लिए एफआईआर दर्ज करायी गई है। गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस के पास दर्ज करायी गई एक शिकायत में कहा गया था कि जिन लोगों को एमएमजी अस्पताल में क्वरेंनटाइन में रखा गया है उन्होंने अस्पताल की महिला कर्मचारियों के साथ अभद्रता की है।

कानपुर; बाबूपुरवा मस्जिद से पकड़े गए आठ जमाती

जमातियों पर कार्रवाई
जमातियों पर कार्रवाई

दिल्ली के निजामुददीन मरकज से लौटे तब्लीगी समाज के आठ लोगों को यहां की बाबूपुरवा मस्जिद से पकड़ा गया है। कानपुरी की एसपी अपर्णा गुप्ता का कहना है कि सभी को क्वारैंनटाइन में रखा गया है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गई है। आगे की जांच जारी है। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर; 57 विदेशी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज
तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 57 विदेशी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एसएसपी का कहना है कि ये सभी विदेशी नागरिक यहां रह रहे थे। सभी लोगों को क्वरैंनटाइन किया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार के मुताबिक तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल होने वाले 20 लोगों को दिल्ली में ही आइसोलेट किया गया है।

अलीगढ; लॉकडाउन के दौरान गश्त कर रही पुलिस पर पथराव

लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव के बाद पहुंचे अधिकारी
लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव के बाद पहुंचे अधिकारी

अलीगढ़ में लॉकडाउन के दौरान गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों पर पथराव करने का मामला सामने आया है। इस मामले में तीन लोगों को पकड़ा गया है। पुलिस अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि ये लोग बन्नादेवी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए थे। जब पुलिस वहां पहुंची और उन्हें समझाने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने पुलिस के उपर पथराव शुरू कर दिया।

गोंडा; मुनाफाखोरी को लेकर पुलिस की कार्रवाई

मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ हुई कार्रवाई
मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ हुई कार्रवाई

लॉकडाउन के दौरान मुनाफाखोरी करने की शिकायतों को लेकर गोंडा की जिलाधिकारी वंदना त्रिपाठी ने पुलिस के साथ मिलकर एक अभियान चलाया जिसमें एक दुकानदार को ऊंची कीमतों पर सामान बेचने के आरोप में गिरफतार किया गया। डीएम ने हिदायत दी है कि मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।

हाथरस; अधिकारी गया तो क्वरैंनटाइन से भाग निकले 35 लोग

अधिकारी के जाने के बाद हुए फरार
अधिकारी के जाने के बाद हुए फरार

जिले के एक गांव से जुड़े 35 लोगों को क्वरैंनटाइन में रखा गया था लेकिन जैसे ही उनकी निगरानी में तैनात अधिकारी वहां से गया सभी लोग अपने घर भाग गए। जिलाधिकारी प्रवीण लक्सर ने बताया कि सभी निगरानी पर रखे गए पंचायत सचिव के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है और उसे निलंबित कर दिया गया है। क्वरैंनटाइन से भागे सभी लोगों को दोबारा वापस लाकर आसोलेशन में रखा जाएगा।

लखनऊ; दारुल उलूम फिरंगी महली ने फतवा जारी कर सहयोग की अपील की

राशिद फिरंगी महली ने की अपील
राशिद फिरंगी महली ने की अपील

लखनऊ केमौलाना राशिद फिरंगी महली ने एक फतवा जारी किया है। उसने अपने फतवे में कहा है कि कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर सबको जांच कराने की आवश्यकता है। इस बीमारी को छुपाना एक अपराध बताया गया है। मौलाना राशिद फिरंगी महली ने कहा है कि दूसरों की जान खतरे में डालना इस्लाम के खिलाफ है। इसलिए सबलोग सरकार का सहयोग करें।

जांच का दायरा बढ़ाएगी यूपी सरकार

विदेश से आए तब्लीगी जमात के लोगों के जांच का दायरा बढाया जाएगा
विदेश से आए तब्लीगी जमात के लोगों के जांच का दायरा बढाया जाएगा

वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की लगातार बढ़ती संख्या और दो लोगों की मौत के बाद योगी सरकार ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने नया प्रोटोकॉल जारी कर संक्रमित और हाई रिस्क ग्रुप के लोगों की जांच के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के तहत 28 दिन के अंदर विदेश यात्रा और दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल हुए सभी लोगों की कोरोना वायरस की जांच कराने का फैसला लिया गया। इन लोगों के नमूने प्रदेश भर में सात लैब में भेजे जाएंगे। वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज से लौटकर उत्तर प्रदेश आए तबलीगी जमात के लोगों की जांच में गुरुवार को विभिन्न जिलों में 11 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें मेरठ में चार, फिरोजाबाद में चार, जौनपुर में दो और गाजीपुर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tablighi Jamati, abusing staff in hospitals; Uproar over small talk, stripped clothes in front of nurses in Ghaziabad

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *