Breaking News

पुलिस ने युवक को थर्ड डिग्री के नाम पर दी ऐसी सजा जिसे सुनने मात्र से ही सिहर उठेंगे लोग

पुलिस ने युवक को थर्ड डिग्री के नाम पर दी ऐसी सजा जिसे सुनने मात्र से ही सिहर उठेंगे लोग

उत्तर प्रदेश में आए दिन पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए कारनामों की कोई न कोई ऐसी खबर सामने आती ही रहती है जो या तो सराहनीय होती है या तो दिल दहला देने वाली होती है। इस बार यूपी के कानपुर से पुलिस का ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसको सुनने मात्र से ही आप सिहर उठेंगे।

दरअसल, कानपुर के ठिठूर थाने की पुलिस ने दो युवकों (सोनू और मोनू) को हत्या के आरोप में पकड़ा। पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान थर्ड डिग्री टार्चर दिया। पुलिस ने दोनों को जेल में बेल्ट और पट्टों से पिटाई की। इस दौरान पुलिस उन दोनों से बार-बार गोली मारने की धमकी दी।

मामला जब मीडिया के सामने आया तो पुलिस प्रशासन में मानों हड़कंप सा मच गया। मोनू ने मीडिया के सामने पुलिस पर ये आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर करंट लगा दिया, लेकिन स्पार्किंग से उसके कपड़ों ने आग पकड़ ली जिससे वो बुरी तरह झुलस गया।

घटना से घबराई पुलिस ने घायल युवक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। हालांकि पुलिस इससे अलग तर्क देती रही। SSP अनंत कुमार के अनुसार, मोनू के जेब में पहले से ही माचिस थी। पूछताछ से बचने उसने खुद को आग लगा ली। बाद में हकीकत सामने आने के बाद बिठूर थानाध्यक्ष सुधीर पवार को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले की जांच CO कल्यानपुर को सौंपी गई है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *