Breaking News

नोएडा की झुग्गी झोपड़ी बस्ती में कुछ दिन पहले झारखंड से यहां आया था एक संक्रमित; 200 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया



नोएडा में सेक्टर-8 की झुग्गियों में रह रहे करीब 200 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी को शहर के अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जा रहा है। देररात झुग्गियों में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम एम्बुलेंस लेकर पहुंची। इसके बाद यहां अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। इस बीच डीएम ने कहा है कि नोएडा सेक्टर 8 में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। एहतियात के तौर पर इन लोगों को निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे लोग अफवाहों से दूर रहें।

जिला प्रशासन की तरफ से बताया कि कुछ दिन पहले कोरोना एक संदिग्ध संक्रमित झारखंड से यहा आया था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके संपंर्क में करीब 200लोग आए है। एहतियात के तौर पर व संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए इन लोगों को 14 दिनों के क्वारंटाइन में भेजा गया है। मौके पर भारी पुलिस बल व एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन सारे लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। बता दें शहर में विगत तीन दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 58 बनी हुई है।

गौतमबुद्धनगर के डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर 5 के हरोला और सेक्टर 8 के रहने वाले इन लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं। ये लोग तबलीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आए थे। इन सभी को क्वारंटीन में रखा गया है। इन लोगों की कोरोना जांच भी की जाएगी। जिले के डीएम ने भी क्वारंटीन किए गए लोगों के लिए यही बातें कही हैं।

जमातियों ने अस्पताल के स्टॉफ से बदसलूकी की
नोएडा में कोरोना संदिग्ध जमातियों ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी का मामला प्रकाश में आया है। सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में बने क्वारंटाइन वार्ड में दो जमातियों के संपर्क में आए संदिग्धों ने स्वास्थ्य कर्मियों को परेशान किया। आरोप है अस्पताल में ये जमाती सफाई और निगरानी करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों पर बैडसीट फेंकते हैं। उन्हें जानबूझ कर विवाद करने के लिए उकसाते है। सूत्रों के मुताबिक जब यह जमाती यहां भेजे गए थे तब उनके मोबाइल फोन भी जमा करने के लिए कहा गया था लेकिन जमातियों ने फोन होने से इंकार कर दिया था लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई और तलाशी ली तो 79 के आसपास फोन भी इनके पास से बरामद हुए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नोएडा की एक झुग्गी बस्ती में रहने वाले 200 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि इस बस्ती में कुछ दिनों पहले एक संक्रमित व्यक्ति आया था। इसी आशंका को देखते हुए एहतियात के तौर पर लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *