Breaking News

मेरठ में कोविड-19 से संक्रमित 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत; मुंबई से लौटे दामाद के संपर्क में आने से हुई थी बीमारी, अब तक जिले में कोरोना के 19 केस



उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित बुधवार कोएक और मरीज की मौत हो गई। मामला मेरठ जिले का है।मुंबई के अमरावती से मेरठ अपनी ससुराल आए एक 50 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पत्नी, 72 वर्षीय ससुर व दो साले समेत 11 लोगों में कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। सभी को मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बुधवार को बुजुर्ग की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मृतक के दामाद की भी हालत नाजुक है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

मृतक के दामाद ने से लोगों में फैला संक्रमण

दरअसल, बुलंदशहर जिले के खुर्जा निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मेरठ के शास्त्रीनगर के एक मोहल्ले में ससुराल है। वह बीते 19 मार्च को मुंबई के अमरावती से मेरठ आया था। वह पत्नी के साथ अपनी बीमार सास को देखने आया था। इसके बाद एक शादी समारोह में भी उसने शिरकत की थी। बुखार व खांसी के लक्षण दिखने पर परिवार ने उसका इलाज प्राइवेट डॉक्टर के यहां कराया। लेकिन हालत में सुधार न होने पर उसे 26 मार्च को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया।

डॉक्टरों ने लार का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा। 28 मार्च की सुबह रिपोर्ट मिली तो कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार व अन्य जो संपर्क में आए थे, उनकी सैंपलिंग की। इस एक शख्स से उसकी पत्नी, 72 वर्षीय ससुर,दो साले व 11 अन्य में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।मेरठ में अब तक कोरोना के 19 केस पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 117 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

सबसे अधिक नोएडा में संक्रमित

उत्तर प्रदेश में अब तक मरीजों की संख्या 107 तक पहुंच गई है। तीन नए मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 41 संक्रमित नोएडा में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, में पीलीभीत व वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, कानपुर नगर, मुरादाबाद, शामली, जौनपुर, बागपत, बुलंदशहर व गोरखपुर में 1-1 मामला सामने आ चुका है। गोरखपुर में भर्ती हुए एक मरीज की मौत हो चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मेरठ में अब तक 19 केस पॉजिटिव।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *