Breaking News

today news गाजियाबाद के सपूत पूर्व सांसद ने अर्थव्यवस्था पर दुनियां को दिखाई राह

k c tyagi on world economy
k c tyagi on world economy

बैंकॉक ( 17 जुलाई 2022)- यूं तो ग़ाज़ियाबाद में प्रतिभाओं की कमी नहीं, शिक्षा हो या उद्योग जगत, तकनीक हो या फिर राजनीति का मैदान। लेकिन एक आम गरीब किसान को बेटा जब संसद से लेकर इंटरनेश्नल मंच तक अपनी आवाज़ बुलंद करता है तो यक़ीनन हर किसी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। जी हां गाजियाबाद के छोटे से गांव मोरटा की माटी में पला बढ़ा एक किसान का बेटा और लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक में जनता की आवाज़ बन चुके पूर्व सासंद केसी त्यागी ने इस बार अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उस विषय पर अपनी बात रखी जिस विषय को लेकर पूरी दुनियां बेहद चिंतित है। जी हां पूर्व सासंद और जनता जल यूनाइटेड महासचिव के.सी त्यागी ने बैंकाक, थाईलैंड में अर्थव्यवस्था और व्यापार जैसे गंभीर विषय पर अपनी राय रखी।
इस बारे में के.सी त्यागी के निजी सलाहकार अनिल त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंकाक, थाईलैंड में 17 जुलाई 2022 अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन और पुरस्कार 2022,” का आयोजन इंटरनेशनल अचीवर्स कॉन्फ्रेंस एंव प्रमोशनल एक्सपोर्ट एंड इन्वेस्टमेंट ट्रेड एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया जिसमें वैश्विक व्यापार अवसर और आत्मनिर्भर भारत” पर गहन चर्चा हुई ।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की व्यक्तिगत उपलब्धियों को उजागर करना जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में महान और महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। एक ऐसा वातावरण प्रदान करने के लिए जहां विचारों और सूचनाओं को साझा किया जा सकता है।भारतीय आर्थिक एजेंडा पर प्रमुख मुद्दों को परिभाषित करने और चर्चा करने के लिए भारतीय समुदाय के व्यापार, राजनीतिक, पेशेवर और अन्य प्रतिनिधियों की भागीदारी विकसित करना।
व्यापार सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री के सी त्यागी पूर्व सांसद ने बताया कि इस तरह के आयोजन का उद्देश्य भारत की अर्थव्यवस्था के विकास के लिए काम करना। और भाग लेने वाले अर्थशास्त्रियों, प्रतिष्ठित व्यक्तियों, नेताओं, राजनेताओं, उद्योगपतियों और विभिन्न क्षेत्रों / पदों के ऐसे अन्य व्यक्तियों / समूहों द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था, व्यापार निर्यात और आयात, एक्ज़िम नीति, और ऐसे अन्य संबद्ध विषयों के क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर कार्यशालाओं का आयोजन करना है इस आयोजन में थाईलैंड के पूर्व उपप्रधानमंत्री श्री खुन कोर्न डाबरंसी एंव देश के जानेमाने फिल्म अभिनेता श्री विवेक ओबराय जी ने भी शिरकत की थी।

k c tyagi on world economy
k c tyagi on world economy

#todaynews #ghaziabadnews #kctyagi #worldeconomy #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *