Breaking News

नहीं रुक रहा नगर निगम से फाइल ग़ायब होने का सिलसिला-3 फाइलें फिर ग़ायब

nagar nigam ghaziabad
ग़ाज़ियाबाद(2सितंबर2015)- नगर निगम में फाइल ग़ायब होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पिछले दिनों जलकर विभाग के एक ठेकेदार की ग़ायब हुई 19 फाइलें अभी मिल भी नहीं पाईं थी, कि आज फिर ठेकेदार की तीन फाइलें फिर ग़ायब हो गईं हैं। इससे परेशान ठेकेदार नगर निगम के चक्कर काट रहा है।
ग़ौरतलब है कि नगर निगम में फाइलों का ग़ायब होना अब आम बात हो गई है। करीब दो महीने पहले जलकल विभाग के एक ठेकेदार की 19 फाइलें गा़यब हो गईं थीं। इस ठेकेदार ने नगर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों से फाइल तलाशने के लिए काफी गुहार लगाई थी। लेकिन फाइलें नहीं मिल पाईं । इस बीच नगर निगम के कार्यालय में हल्की से आग भी लग गई थी और उसी दौरान नगर निगम कर्मचारियों की ओर से पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। बहरहाल अभी तक उन फाइलों को पता नहीं लग पाया है। लेकिन जलकल विभाग में मंगलवार को फिर एक ठेकेदार की तीन फाइलें गायब हो गई हैं। ये फाइलें नेश्नल इलैक्ट्रिकल्स नामक फर्म की हैं। फर्म के संचालक का कहना है कि उनकी फाइलें गायब हो गई हैं जिससे उनका भुगतान नहीं हो पा रहा है।
वहीं इस संबध में जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता आर.के यादव का कहना है कि इस फर्म की फाइलें गायब होने की सूचना उनको भी मिली है। फाइलों को तलाशा जा रहा है। उनका कहना है कि उम्मीद है फाइलें जल्द मिल जाएंगी। साथ ही आर.के यादव का यह भी कहना है कि यदि फाइलें नहीं मिलीं तो एफआरदर्ज करा कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
उधर चर्चा यह भी कि फाइल चोरी का यह मामला कमीशन खोरी से जुड़ा है। चर्चा यह भी है कि इसमें निगम के कुछ कर्मचारी भी सीधेतौर पर जुड़े हैं, जोकि ठेकेदार पर दबाव बनाकर कमीशन खाने की फिराक में रहते हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *