Breaking News

पहले चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन PM मोदी ने कांग्रेस पर किया तगड़ा प्रहार

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के लातुर में शिवसेना के साथ रैली कर रहे थे। लातूर की रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ लिए गए एक्शन की तारीफ भी की, साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस बार ऐसा वार कीजिएगा कि पाकिस्तान का नामोनिशान ही मिट जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना छोटा भाई बताया। PM ने कहा कि 2014 में हम कुछ लक्ष्यों को लेकर हम सामने आए थे, इन्हें पूरा करने में देश ने उनका साथ दिया है। उन्होंने कहा कि 5 साल की सबसे बड़ी कमाई विश्वास है, अभी तक जो हुआ है उसके लिए भी चौकीदार याद आता है जो होना चाहिए उसकी जिम्मेदारी भी चौकीदार पर है. PM ने कहा कि एक तरफ हमारी नीति और नीयत है, दूसरी ओर विरोधियों का कांग्रेस का रवैया है. आतंकियों के अड्डे में घुसकर मारना नए भारत की रीति है, आतंक को हराना ही हमारा संकल्प है जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रवादियों के मन में विश्वास जगाया है, वहां हालात सामान्य होने की ओर हैं. अभी तक घुसपैठियों की पहचान हो गई है, आगे हम घुसपैठ बंद कर देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए हमने संकल्प लिया है, कांग्रेस और उनके साथी इस बार देशविरोधी सोच के साथ आगे बढ़ा रहे हैं. कांग्रेस कह रही है कि J-K से धारा 370 से नहीं हटाएगी, कांग्रेस के ढकोसला पत्र और पाकिस्तान की भाषा एक जैसी है। कांग्रेस भी अलगाववादियों से बात करने की बात कर रही है और पाकिस्तान भी यही चाहता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस देशद्रोह का कानून हटाने की बात कह रही है और मानवता की बात कर रही है. लेकिन इसी कांग्रेस ने बाला साहेब से वोटिंग का अधिकार छीन लिया था, उसे पहले आइना देखना चाहिए. पीएम मोदी ने यहां एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी आज उनके साथ हैं जो जम्मू-कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री चाहते हैं, कांग्रेस से तो कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है लेकिन ‘शरद राव’ आप से ऐसी उम्मीद नहीं थी।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *