Breaking News

सातवें चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज

सातवें चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दो महीने से जारी चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। सातवें और आखिरी चरण के लिए होने वाले चुनाव में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई रविवार को वोट डाले जाएंगे।

आखि‍री चरण में पंजाब की सभी 13, हिमाचल की 4, यूपी की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बि‍हार की 8, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 8 और चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। इसी चरण में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वोट डाले जाएंगे।

वहीं पश्चिम बंगाल में लोकसभा की उन नौ सीटों के लिए गुरुवार को रात 10 बजे प्रचार समाप्त हो गया जहां अंतिम चरण में चुनाव होने हैं। देश में यह पहली बार हो रहा है जब तय समय से 19 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक हुआ है।

आखिरी चरण के चुनाव प्रचार सारी पार्टियां रैली और रोड शो के जरिए आज अपनी पूरी ताकत झोंकेंगी। प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी मध्य प्रदेश के रण में उतरेंगे। मोदी आज खरगौन में रैली को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनाव प्रचार करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज फिर यूपी पहुंचेंगी। प्रियंका का मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *