Breaking News

इमरान खान ने भी कहा #NAMO AGAIN

इमरान खान ने भी कहा #NAMO AGAIN

घड़ी-घड़ी हर मौके पर नरेंद्र मोदी और बीजेपी को कोसने वाले इमरान खान के एक बयान ने सबको हैरान कर दिया है। कल तो जो इमरान खान बीजेपी को सत्ता से हटाने की बात करते थे, वो आज नरेंद्र मोदी को ही चुनाव में जीताने की बात कर रहे है। दरअसल, एक विदेशी पत्रकार को दिए अपने इंटरव्यू में इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने के लिए नरेंद्र मोदी के फिर से सत्ता में आने की वाकत की। इमरान खान ने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो कश्मीर मुद्दे का कोई हल निकल सकता है। भारत में अगर अगली सरकार विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अगुवाई में बनती है तो वह राइट विंग वाली पार्टी बीजेपी से डर कर कश्मीर के मुद्दे को पाकिस्तान के साथ बातचीत के जरिए हल करने से पीछे हट सकती है ।

इमरान खान का ऐसा बयान कई सवाल खड़े करता है ऐसा इसलिए क्योंकि मोदी पर निशाना साधकर जो पाकिस्तान कांग्रेस को वापस लाने की बात करता था जो पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की पॉलिटिक्स को जिम्मेदार ठहराता था, उसके दिल में आखिरकार ये प्रेम जागा कैसे। इमरान ने कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने के लिए नरेंद्र मोदी की वकालत को की, हालांकि दूसरी तरफ ये भी कहा कि भारत में मोदी सरकार के अंदर मुसलमानों पर हमले बढ़े है। इमरान ने कहा मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस वक्त भारत में हो रहा है। मुस्लिम विचारधारा पर हमले हो रहे हैं। कई साल पहले भारतीय मुस्लिम वहां अपनी स्थिति को लेकर खुश थे, लेकिन आज वे अतिवादी हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर चिंतित हैं।

उधर, इमरान खान के बयान को कांग्रेस ने आड़े हाथ लिया। कांग्रेस ने कहा कि आज साफ हो गया कि पाकिस्तान को कौन पसंद है। पाकिस्तान को मोदी पसंद है, कांग्रेस नहीं। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी बीजेपी पर निशाना साधा उम्र अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा जरा सोचिए कि सभी “चौकीदार” अभी क्या कर रहे होते अगर इमरान खान ने इन चुनावों के लिए राहुल गांधी का पीएम के लिए समर्थन किया होता ? अब टुकड़े-टुकड़े गैंग कौन है ?

पाकिस्तान के वजीर-ए-आज़म इमरान खान का ऐसा बयान इस वक्त क्यों और किन बातों को देखकर आया, ये तो वहीं अच्छी तरह जाने हालांकि इतना साफ है कि इमरान खान और पाकिस्तान के अंदर कुछ तो खिचड़ी पक रही है, तभी तो अचानक पाक का मोदी प्रेम जाग रहा है l

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *