ghaziabad nagar nigam रैन बसेरों के निरीक्षण को पहुंचे राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप

ghaziabad news गाजियाबाद(1 जनवरी 2023) सर्दी के प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बेसहारों और गरीबों को लेकर गंभीरता का परिचय दे रही है। इसी कड़ी में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने  गाजियाबाद नगर निगम के रेन बसेरों का निरीक्षण किया।  उन्होंने  व्यवस्था पर  प्रसन्नता जाहिर की साथ ही वहां पर उपस्थित आश्रितों से भी बातचीत कर व्यवस्था का हाल जाना।

गाजियाबाद नगर निगम के अधिकारियों को बेहतर ने  व्यवस्था को बनाए रखने की लिए भी  मंत्री कश्यप निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि  रैन बसेरों की व्यवस्था सराहनीय है जिसमें सभी प्रकार की मूल सुविधाएं व्यवस्थित की गई है। आश्रितों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। नगर आयुक्त की कार्यशैली को भी  सराहनीय बताया गया मौके पर अलाव की व्यवस्था, कंबल की व्यवस्था, रसोई की व्यवस्था, सुविधा की दृष्टि से गार्ड की व्यवस्था व अन्य मूलभूत व्यवस्थाओं को देखकर गाजियाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की गई।

मौके पर अपर नगर आयुक्त रैन बसेरों के वरिष्ठ प्रभारी शिवपूजन यादव नजारत प्रभारी अनुज कुमार सिंह एसडीएम सदर व अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे l

शहर में पथ प्रकाश सुदृढ़ीकरण कार्य जारी

गाजियाबाद (1जनवरी 2023)नगर निगम ने शहर के मुख्य मार्गों पर बीते एक सप्ताह में लगभग 190 वाट की 935 लाइटें लगाई हैं। लगातार कार्यवाही भी जारी है जिन मुख्य मार्गों पर प्रकाश व्यवस्था कम है वहां पर विशेष ध्यान देकर प्राथमिकता के आधार पर प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने का कार्य किया जा रहा है। खास बात यह है कि नगर आयुक्त के निर्देश पर प्रकाश प्रभारी योगेंद्र यादव प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट उन्हें देते हैं।

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा जानकारी दी गई कि  मोहन नगर जोन के अंतर्गत वार्ड संख्या 73, 83, 20, 29, 37, व 60, वसुंधरा जोन के अंतर्गत वार्ड संख्या 40,41,43, व 61, सिटी जोन के अंतर्गत वार्ड संख्या 12,8,9,19, 69,88,95, कवि नगर जोन के अंतर्गत वार्ड संख्या 84, 47, 18, 62 तथा विजय नगर जोन के अंतर्गत गंगाजल रोड मुख्य मार्ग पर लाइट व्यवस्था सुदृढ़ कराई जा चुकी है।

प्रभारी प्रकाश योगेंद्र यादव ने बताया कि शहर में  लगभग 935 लाइटें बदली जा चुकी हैं 190 वाट की लाइट मुख्य मार्गों पर लगाई जा चुकी हैं। दूसरे चरण में आंतरिक वार्ड की लाइट तो पर भी कार्यवाही जारी है।  लाइटों की शिकायत प्राप्त होते ही उनको रिपेयर का कार्य कराया जा रहा है।

नगर निगम के कर्मचारियों को गर्मजोशी के साथ विदाई

गाजियाबाद।  नगर निगम में अपनी सेवाएं देने के बाद यहां के तीन कर्मचारी शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए जिन्हें नगर निगम कर्मचारी संघ वह नगर आयुक्त ने एक कार्यक्रम आयोजित कर भावभीनी विदाई दी इस अवसर पर नगर आयुक्त ने कहा कि प्रत्येक निगम  कर्मचारी परिवार का अंग है और उन्होंने सेवानिवृत्ति पाने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।

मोहन नगर जोन से हेड माली  उदय राज भाटी , विजय पाल त्यागी कर निरीक्षक वसुंधरा जोन, सिटी जोन से सफाई कर्मचारी दयावती का पुष्पमाला तथा शॉल उड़ाकर सम्मान करते हुए रिटायरमेंट किया गया । मौके पर पार्षद हिमांशु लव तथा नामित सदस्य प्रदीप चौहान भी मौजूद थे रिटायरमेंट हो रहे कर्मचारियों की कार्यशैली की प्रशंसा की।

#ministerofstateindependentcharge #narendarkashyap

#nagarnigam  #nagarayukt  #drnitingour  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *