Breaking News

केजरीवाल और उनके मंत्रियों के खिलाफ माकन ने कराई एसीबी में शिकायत दर्ज

congresi
नई दिल्ली (2 नवम्बर, 2015) दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने सोमवार को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के चीफ मुकेश मीना से मिलकर एक शिकायत दर्ज कराई है । उन्होंने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा किए गए चीनी, प्याज, पानी और आम आदमी पार्टी में विधानसभा चुनाव में टिकटों व मंत्री पदों के बंटवारें में की गई खरीद फरोख्त के आरोपों की जांच करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने मुकेश मीना से उपरोक्त घोटालों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल व उनके पूर्व तथा वर्तमान के मंत्रियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके इन घोटालों में उनकी भूमिका की जांच करने की मांग की। मुकेश मीना ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि सभी आरोपों की जांच की जायेगी।
acb o
पूर्व अध्यक्ष अरविन्दर सिंह व जय प्रकाश अग्रवाल, पूर्व सांसद रमेश कुमार, पूर्व मंत्री हारुन यूसुफ, डा नरेन्द्र नाथ, किरण वालिया, चतर सिंह, महमूद जिया मुख्य रुप से मौजूद थे।
अजय माकन ने कहा कि हमने चार मुख्य बिंदुओं को लेकर दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के पास शिकायत दर्ज करवाई है। क्योंकि ये 4 मुद्दे गहन भ्रष्टाचार के मुद्दे है तथा इन मुद्दों की भ्रष्टाचार के एंगल से जांच करते हुए इनमें मुख्यमंत्री की भागीदारी की भी जांच होनी चाहिए।
अजय माकन ने कहा कि पहला मुद्दा दिल्ली सरकार द्वारा लगभग 33 करोड़ की चीनी की खरीद फरोख्त का मामला है, जबकि दूसरा मुद्दा दिल्ली जल बोर्ड में हुए पानी के घोटाले का है जिसमें हैदराबाद की एक निजी कम्पनी को मंहगे रेट पर पानी सप्लाई करने के लिए ठेका दिया गया, तीसरा मुद्दा प्याज की खरीद फरोख्त में अनियमितताओं को लेकर है उन्होंने कहा कि हालांकि दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा प्याज व दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए विज्ञापनों को लेकर पहले से ही जांच कर रही, चौथा मुद्दा दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी में टिकटों की खरीद फरोख्त व मंत्री पद देने के लिए पैसे के लेन-देन को लेकर है ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *