एक महत्वपूर्ण सहयोगी है इज़राइलः राष्ट्रपति

president with presidt
नई दिल्ली (14अक्तूबर2015)तीन देशो की यात्रा के अन्तिम चरण में इज्रायल पहुंचे । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इज़राइल में भारत के राजदूत जयदीप सरकार द्वारा यरुशलम में कल (13 अक्तूबर, 2015) भारतीय नागरिकों और भारतीय मूल के इज़राइली नागरिकों के लिए रखे गए समारोह में शिरकत की।
guard of hounr
इस अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय के लोगों के स्वागत और उन्हें महत्व देने के लिए इज़राइल के लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भारत और इज़राइल दो प्राचीन सभ्यताओं वाले देश हैं, ये एक भरे पूरे वृक्ष की शाखाओं की तरह हैं। भारत आने वाले वर्षों में दोनों देशों की मित्रता और सहयोग को मजबूत बनाने की ओर देख रहा है।
राष्ट्रपति ने कहा कि भारत ने इज़राइल को हमेशा एक महत्वपूर्ण भागीदार माना है। वास्तव में, समूचा पश्चिम एशिया और खाड़ी देश हमेशा भारत की प्राथमिकता रहे हैं। इस क्षेत्र के देश ऊर्जा, हाइड्रोकार्बन और खनिज के क्षेत्र में भारत के महत्वपूर्ण सहयोगी हैं। हम हमेशा उन पर विशेष ध्यान देते रहेंगे और हमारे पारस्परिक लाभ के लिए उनके साथ घनिष्ठ सहयोग और मजबूत साझेदारी की तलाश करते रहेंगे।
prsidnt in is

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *