Breaking News

कांग्रेस और जेडीएस के बीच एक बार फिर रार, गठबंधन टूटने के आसार

कांग्रेस और जेडीएस के बीच एक बार फिर रार, गठबंधन टूटने के आसार

कर्नाटक में सत्ताधारी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के बीच की आपसी मतभेद रविवार को फिर से सामने आई है। जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एच. विश्वनाथ की तरफ से पिछली सरकार में मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया के कार्यकाल पर टिप्पणी करने के चलते रविवार को दोनों पक्षों के बीच जमकर तीखी बहस हुई। सिद्धरमैया ने विश्वनाथ की टिप्पणियों को गठबंधन समन्वय समिति की अगली बैठक में उठाने की बात कही है यानी इस विवाद को अभी और हवा मिल सकती है।

दोनों दलों के शीर्ष नेताओं के बीच यह बहसबाजी ऐसे समय में सामने आई है, जब लोकसभा चुनावों के बाद गठबंधन सरकार के भविष्य को लेकर अफवाहों का दौर गर्म है। ताजा बहस उस अफवाह के बाद शुरू हुई है, जिसमें सिद्धरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाए जाने के लिए कांग्रेस के अंदर खटपट होने की बात कही गई है। जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ ने इसके बाद सिद्धरमैया के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए उन्हें दोबारा नेतृत्व दिए जाने की मांग को ‘चमचागिरी’ करार दे दिया।

इसके अलावा भी उन्होंने कई तीखी टिप्पणियां सिद्धरमैया को लेकर की और उन्हें गठबंधन धर्म में अनावश्यक बाधा फैलाने से बचने की सलाह भी दे दी। साथ ही कह दिया कि यदि वह दोबारा मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, तो उन्हें 2022 में आगामी विधानसभा चुनावों का इंतजार करना चाहिए।

विश्वनाथ की इस टिप्पणी के बाद सिद्धरमैया ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी। कलबुर्गी जिले में मीडिया से बात करते हुए सिद्धरमैया ने कहा, विश्वनाथ जलन में ज्यादा बोल रहे हैं। साथ ही कहा कि वह इस मुद्दे को गठबंधन समन्वय समिति की अगली बैठक में उठाएंगे। उधर, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडू ने भी विश्वनाथ की टिप्पणी को अनावश्यक करार दिया। दिनेश ने कहा, कांग्रेस नेतृत्व पहले ही कह चुका है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को नहीं बदला जाएगा।

कर्नाटक में प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने रविवार को मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के दो दिन से रिजॉर्ट में रहने को लेकर सवाल खड़े किए है। भाजपा ने कहा कि राज्य में सूखे की स्थिति से आंख मूंदकर कुमारस्वामी पर रिजॉर्ट की सुविधाओं के मजे लेने का आरोप लगाया। भाजपा ने ट्वीट किया, बंगलूरू में एचडी कुमारस्वामी का स्वागत है। उम्मीद है रिजॉर्ट में ठहरने से आराम मिला होगा। आगे क्या? किसी अन्य रिजॉर्ट की सैर? विदेश यात्रा? भाजपा पर आरोप? यदि आपके पास अपने कार्यक्रम में कुछ समय हो तो बंगलूरू के ढहते इंफ्रास्ट्रक्चर और राज्य में सूखे के हालातों पर भी नजर डाल लीजिए। बता दें कि हाल ही में चिकित्सा के लिए उडुपी गए कुमारस्वामी वहां रिजॉर्ट में रहने व कुछ मंदिर घूमने के बाद वापस लौटते हुए पिछले दो दिन से कोडागु जिले में एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *