Breaking News

पोलिंग स्टेशन की व्यवस्था को लेकर नगर निगम मुख्यालय में बैठक

गाजियाबाद(1 अप्रैल 2024)  नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने नगर निगम मुख्यालय में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मद्देनजर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में  मतदान केन्द्रों की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए योजना बनाई गई।

बैठक के दौरान नगर आयुक्त ने कहा कि  गाजियाबाद नगर निगम सीमा क्षेत्र में आने वाले 413 मतदान केंद्रों के साथ ही, संबंधित नगर पालिकाओं तथा नगर पंचायत में भी आने वाले मतदान केन्द्र की व्यवस्था को सुदृढ़ कराया जाना है।

जनपद गाजियाबाद क्षेत्र में आने वाले 841 मतदान केन्द्रों पर, प्रकाश व्यवस्था, शुद्ध पेयजल,  शौचालय की व्यवस्था, रैंप की व्यवस्था, सफाई व फर्नीचर की व्यवस्था के साथ ही मतदाताओं के आने जाने व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए अधिकारियों को निर्देश देने के साथ ही एक टीम के रूप में प्रशंसनीय काम करने के लिए भी मोटिवेट किया ।

गाजियाबाद नगर निगम सीमा क्षेत्र के साथ ही मोदीनगर, मुरादनगर, लोनी व खोड़ा मकनपुर नगर पालिकाओं में अधिशासी अधिकारियों को व्यवस्था बेहतर करने के लिए निर्देशित किया ।

जनपद गाजियाबाद में लोनी विधानसभा, विधानसभा मुरादनगर, विधानसभा  साहिबाबाद, विधानसभा  गाजियाबाद, विधानसभा  मोदीनगर की मतदान केंद्रो की जिम्मेदारी नगर आयुक्त गाजियाबाद कुशलतापूर्वक निभा रहे हैं । अधिकारियों से बैठक कर रहे हैं और लोकसभा सामान्य निर्वाचन व्यवस्थाएं बूथो पर सुदृढ़ रहे, नजर बनाए हुए हैं इसी के साथ पांचो विधानसभा में एक-एक पिंक बूथ तथा मॉडल बूथ बनाने के लिए भी निर्देशित किया । पिंक बूथ तथा मॉडल बूथ पूर्णतः व्यवस्थित तथा सुसज्जित करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए ।

बैठक में एसडीएम मोदीनगर डॉ पूजा गुप्ता ,  अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, गाजियाबाद नगर निगम से मुख्य अभियंता निर्माण, महाप्रबंधक जल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, प्रकाश प्रभारी, मौजूद थे इनके अलावा जनपद गाजियाबाद के सभी तहसीलदार, विकासखंड अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जनपद गाजियाबाद से तथा अवर अभियंता निर्माण विभाग से मौजूद थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *