Breaking News

नोएडा में विदेश से आए 131 लोग अभी भी गायब; आगरा में कोरोना की दवा देने वाला फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया



उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब तक 308 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, इनमें 164 लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। यूपी में अब तक 37 जिलों में 3151 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं। इस बीच मेरठ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण का कोई नया मामले सामने नहीं आया हैं, वहीं नोएडा में विदेश से आए 131 लोग अभी भी लापता हैं जिनको खोजने में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। इधर,आगरा में सोमवार देर रात को कोरोनावायरस की दवा बेचने वाले एक फर्जी चिकित्सक को पुलिस ने पकड़कर केस दर्ज किया।

37 जिलों तक पहुंचा महामारी का वायरस

यूपी के 37 जिलों में 308 कोरोना संक्रमित, इनमें 164 तब्लीगी जमाती
उत्तरप्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोनावायरस के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के 37 जिलों में संक्रमितों की संख्या 308 हो गई है। इनमें 164 संक्रमित तब्लीगी जमाती हैं। सोमवार को 26 नए जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा संक्रमित नोएडा में 58 है। इसके अलावा आगरा में 52, लखनऊ में 22, गाजियाबाद में 23, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 14, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 3, फिरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूं में 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित है। इसके अलावा आगरा और नोएडा के 8-8, गाजियाबाद के 3, लखनऊ व कानपुर से 1-1 यानी कुल 21 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। कोरोना से अब तक प्रदेश में कुल तीन मौतें हुईं, 1 बस्ती (बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में), 1 मेरठ (मेरठ के मेडिकल कॉलेज में ही) व एक वाराणसी में हुई है।

नोएडा में विदेश से आए 131 लोग को खोजने में जुटा प्रशासन

नोएडा में विदेशियों को खोजने में जटा प्रशासन
नोएडा में विदेशियों को खोजने में जटा प्रशासन।

गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है- विदेशों से नोएडा आये 131 लोग अभी तक लापता हैं, जिनका अब तक पता नहीं चल पाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तमाम प्रयासों के बाद भी उनका पता नहीं लगा सके हैं और उनकी तलाश जारी है। कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुऐ उनकी जांच की जानी भी आवश्यक है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिला नोएडा में विदेश से अभी तक 1757 लोग लौटे हैं। इनमें से 1626 लोगों को तो स्वास्थय विभाग ने ट्रैक कर लिया है, लेकिन 131 अब भी लापता हैं। इनका पता स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के अधिकारियों द्वारा लगाया जा रहा है, उनकी तलाश जारी है।

आगरा में कोरोना की दवा देने वाला फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया

आगरा में कोरोना की दवा देने वाले फर्जी क्लीनिक का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने कोरोना ठीक होने के नाम पर दवा देने वाले एक क्लीनिक को सील करते हुए उसके संचालक को पकड़कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है।
आगरा में पुलिस ने कोरोना ठीक करने दवा देने वाले एक क्लीनिक को सील करते हुए उसके संचालक को पकड़कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है।

कोरोना की दहशत के बीच शहर में फर्जी डॉक्टरों का गोरखधंधा भी तेजी से चल रहा है। इस बीच आगरा के सूर्यलोक कालोनी इलाके में फर्जी दावा बेचने की सूचना मिलने पर आगर में एलआईयू की टीम ने

छापामार कर एक फर्जी क्लीनिक को सील कर यहां काम कर रहे डॉक्टर मनीष अग्रवाल नाम से फर्जी डाक्टर कर रहा था। यह डॉक्टर लोगों को कोरोना की दवा बेच रहा था। पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आईऔर पूछताछ के बाद उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया।

मेरठ में पिछले 2 दिनों से संक्रमण का नया मामला नहीं
मेरठ में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीज लगाातर सामने आ रहे थे लेकिन पिछले 24 घंटों के दौरान यहां नया मामला सामने नहीं आया है। मेरठ के सीएमओ राजकुमार ने बताया कि दूसरे दिन भी राहत रही। सोमवार को 71 सैंपलों की जांच की गई। जांच में सभी निगेटिव आए। रविवार को भी जांच की गई सभी रिपोर्ट निगिटिव आई थी निगेटिव। मेरठ में अभी तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 32 है।

लखनऊ: टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दिए 21 लाख रुपए के चेक

अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति ने सीएम योगी को 21 लाख रुपए का चेक सौँपा जिसे कोविड-19 राहत कोष में जमा किया जाएगा।
अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति ने सीएम योगी को 21 लाख रुपए का चेक सौँपा जिसे कोविड-19 राहत कोष में जमा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लखनऊ स्थित उनके सरकारी आवास पर डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ के वाइस चांसलर प्रो. विनय कुमार पाठक जी ने ‘उत्तर प्रदेश कोविड केयर फण्ड’ के लिए ₹21 लाख का चेक भेंट किया।

आम लोगों की सेवा के लिए कांग्रेस ने यूपी में शुरू की सांझा रसोई

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस की ओर से चलाई जा रही सांझी रसोई के बारे में जानकारी दी।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस की ओर से चलाई जा रही सांझी रसोई के बारे में जानकारी दी।

कोरोनावायरस महामारी में आम लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित प्रदेश के कई जिलों में सांझी रसोई की सोमवार को शुरुआत की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार (लल्लू) ने बताया कि छह अप्रैल से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने मुख्यालय से सांझी रसोई घर की शुरुआत की। इसे प्रदेश के कई जिलों वाराणसी, फतेहपुर, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा ग्रेटर, नोएडा और बुलंदशहर में भी शुरू किया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आगरा में कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीजों के खिलाफ अभियान में जुटी पुलिस। आगरा में कल कल कोरोना वायरस का एक और संक्रमित पाया गया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *