Breaking News

greater noida news थैला बैंक अभियान जारी, ओमैक्स पाम ग्रीन व आनंदम सोसाइटी में शुरु

greater noida news ग्रेटर नोएडा(23 दिसंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सोसाइटियों में थैला बैंक खोलने का अभियान जारी है। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल रोकने के लिए सेक्टरों व सोसाइटियों में थैला बैंक खोलने का अभियान शुरु किया। इसी क्रम में शुक्रवार को ओमैक्स पॉम ग्रींस व एनटीपीसी आनंदम सोसाइटी में थैला बैंक की स्थापना की गई। इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग और स्वच्छता की मुहिम में प्राधिकरण की सहयोगी संस्था ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट की टीम के अलावा ओमैक्स पॉम ग्रीन्स के स्टेट मैनेजर निखिल कुमार व एनटीपीसी आनंदम सोसाइटी के स्टेट मैनेजर सुशील चौधरी मौजूद थे। इस दौरान सभी सोसायटीवासियों को प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए शपथ भी दिलाई गई। सोसाइटी के निवासियों ने प्राधिकरण की इस मुहिम की सराहना की।  ऑल इंडिय इंस्टीट्यूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट से विशाल त्यागी ने निवासियों को प्राथमिक स्तर पर घरेलू कचरे का पृथकीकरण करने के बारे में जानकारी दी।

ग्रेनो प्राधिकरण के दो और रैन बसेरा शुरु

ग्रेटर नोएडा(23 दिसंबर 2022) कड़ाके की ठंड के चलते ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से गरीब और असहाय लोगों के लिए दो और रैन बसेरा बनाए हैं। ये दोनों ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गांव रोजा याकूबपुर व हल्दौनी के बरातघर में बनाए गए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अलग-अलग जगहों पर रैन बसेरा बनाने के निर्देश दिए थे, जिसके चलते परियोजना विभाग ने याकूबपुर व हल्दौनी के बरातघर में रैन बसेरा बनाए दिए हैं। दोनों रैन बसेरों में 25 -25 बिस्तर लगाए गए हैं। साथ ही इनमें सैनिटाइजर व मास्क की भी व्यवस्था की गई है। यहां रात गुजारने वालों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा शर्मा ने गरीब या असहाय व्यक्ति मिलने पर उसे रैन बसेरों में पहुंचाने की अपील जारी की है या प्राधिकरण को इसकी सूचना मोबाइल नंबर 8800203912 पर दें । प्राधिकरण की टीम रैन बसेरा तक पहुंचाने में मदद करेगी। इससे पहले डेल्टा टू व पी थ्री के सामुदायिक केंद्र में रैन बसेरा बनाए जा चुके हैं। वहीं, प्राधिकरण के परियोजना विभाग के वर्क सर्किल 1 व 3 के प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह, प्रबंधक प्रभात शंकर व सहायक प्रबंधक राजीव मोटला ने शुक्रवार को रैन बसेरा की व्यवस्था का जायजा भी लिया। एक्टिव सिटीजन टीम ने रैन बसेरा बनवाने के लिए प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का आभार जताया है।

#greno  #ritumaheshwari  #thailabank  #rainbasaira  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *