Breaking News

19 से 25 नवम्‍बर तक मनाया जाएगा कौमी एकता सप्‍ताह

home minister
नई दिल्ली (10 नंवबर 2015)-केन्‍द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों से ‘कौमी एकता सप्‍ताह’ को इस तरह आयोजित कर मनाने के लिए कहा है, जिससे सामाजिक सौहार्द और राष्‍ट्रीय एकता के संदेश को देश और समाज के प्रत्‍येक हिस्‍से तक पहुंचाया जा सके।
सामाजिक सौहार्द, राष्‍ट्रीय एकता, मिलीजुली संस्‍कृति, राष्‍ट्रीयता की भावना और देश के प्रति गर्व को व्‍यक्‍त करने के लिए समूचे देश में 19 से 25 नवम्‍बर, 2015 तक ‘कौमी एकता सप्‍ताह’ मनाया जाएगा। यह मौका बहु-सांस्कृतिक और बहु-धार्मिक समाज में सहनशीलता, सह-अस्तित्‍व और भाईचारे के प्रति विश्‍वास और पुरानी परम्‍पराओं को फिर से पुष्‍ट करने का अवसर प्रदान करता है। कौमी एकता सप्‍ताह के आयोजन से हमारे देश में आंतरिक ताकत को पहचानने में भी मदद मिलती है। साथ ही, धर्मनिरपेक्ष तानेबाने के समक्ष मौजूद चुनौतियों को कमजोर करने की ताकत मिलती है। इसके अलावा, यह मौका हमें साम्‍प्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने में सहायता करता है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *