Breaking News

सरकार चिकित्सा , स्वास्थ्य पर्यटन को देगी प्रोत्सानः डां महेश शर्मा

dr mahesh shrma
नई दिल्ली( 27 सितम्‍बर, 2015)- को विश्‍व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य पर्यटन बोर्ड के गठन की घोषणा करेगा। संस्‍कृति (स्‍वतंत्र प्रभार), पर्यटन (स्‍वतंत्र प्रभार) और नागरिक उड्डयन राज्‍यमंत्री डॉ. महेश शर्मा ने मंगलवार को न्यूज चैनल के साथ सोशल मीडिया पर सीधी बातचीत के दौरान यह घोषित किया।
शर्मा ने बताया कि सरकार के लिए पर्यटकों की सुरक्षा सर्वोच्‍च प्राथमिकता है। उन्‍होंने कहा कि पर्यटकों और खास तौर से महिला पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्यटन मंत्रालय ने ‘अतुल्‍य भारत हेल्‍पलाईन’ बनाई है। ये टॉल फ्री नंबर 1800111363 या 1363 पर पर्यटकों को उपलब्‍ध है। हेल्‍पलाईन हिंदी और अंग्रेजी में है और जल्‍द ही 12 अन्‍य अंतर्राष्‍ट्रीय भाषाएं इससे जोड़ी जायेंगी। उन्‍होंने कहा कि पर्यटन मंत्रालय ने पर्यटक पुलिस का गठन भी किया है।
सोमवार शाम को आकाशवाणी के एक जन कार्यक्रम में डॉ. महेश शर्मा ने ट्रैवल एजेंटों, टूर ऑपरेटरों और दलालों को चेतावनी दी कि यदि वे पर्यटन मंत्रालय की बिना अनुमति के अतुल्‍य भारत के लोगो का इस्‍तेमाल करेंगे तो उन लोगों के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधि और विदेशी तथा घरेलू पर्यटकों को ठगने के आरोप में सख्‍त कार्रवाई की जायेगी ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *