राजनाथ सिंह ने एनआईए मुख्‍यालय की आधारशिला रखी

NIIA foundation
केन्‍द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मुख्‍यालय की आधारशिला रखी।
इस अवसर पर गृह मंत्री ने कहा कि विश्‍वसनीयता का संकट एक चुनौती है और एनआईए ने बार-बार इसे साबित किया है। एनआईए पेशेवर तरीके से काम कर रही है और उसकी पहुंच दर 95 प्रतिशत से ज्‍यादा है। उन्होने एनआईए के सुचारू कामकाज के लिए केन्‍द्र से हरसंभव सहायता का आश्‍वासन दिया ।उन्होने कहा कि सरकार आतंकवाद का सफाया करने के लिए प्रतिबद्ध है और एनआईए अपना काम प्रभावी तरीके से कर रही है। उन्‍होंने कहा कि पर्याप्‍त जगह की कमी संगठन के सुचारू कामकाज में अड़चन थी। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि नये मुख्‍यालय परिसर में कार्य में गुणात्‍मक सुधार आएगा।
कार्यालय परिसर का निर्माण 18 म‍हीने में हो जाएगा। इस परिसर की प्रशासनिक इमारत नौ मंजिला होगी । गृह मंत्रालय ने इस परियोजना के लिए 35.13 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है। इस परियोजना का निर्माण कार्य नेशनल बिल्डिंग कन्‍सट्रक्‍शन कॉर्पोरेशन (एनबीसीसी) लिमिटेड को सौंपा गया है।
एनआईए के महानिदेशक शरद कुमार ने संगठन के कामकाज के बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि इस समय कुल 106 मामलों में से 57 मामले मुकदमे की अवस्‍था में पहुंच चुके हैं। उन्होने कहा कि 14 में से 12 मामलों में सजा दी जा चुकी है।
इस अवसर पर विभिन्‍न केन्‍द्रीय सशस्‍त्र बलों, केन्‍द्रीय पुलिस संगठन के प्रमुख और गृह मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *