Breaking News

गजरौला पुलिस की बड़ी कामयाबी-हथियारों के ज़ख़ीरे के साथ एक गिरफ़्तार

gajrola police arrest with illegal arms
अमरोहा(29अगस्त2015)- सूबे में इन दिनों पंचायत चुनावों की तैयारियां ज़ोरों पर हैं। लेकिन राजनीति के इस पर्व की आड़ में अवैध हथियारों की खपत भी बढ़ रही है। जिसके चलते इल्लीगल आर्म्स के खिलाड़ी अपनी जेब गरम करने में जुट गये हैं। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी इनके लिए मुसीबत बन रही है। ऐसा ही एक मामला गजरौला में भी सामने आया है जहां पुलिस ने नाजायज़ असलहे की फैक्ट्री और हथियारों बड़ी खेप के साथ एक शख़्स को धर दबोचा है।
गजरौला थाना पुलिस ने शनिवार को असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक़ इसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियारों का जख़ीरा बरामद किया गया है। एसपी अमरोहा के मुताबिक़ नाजायज़ हथियारों के ये तस्कर जुर्म की दुनियां में इन हथियारों के इस्तेमाल की फिराक़ मे थे। पकड़े लोगों के बारे में पुलिस का कहना है कि ये लोग बड़ी तादाद में अवैध असलहे बनाकर बेचने का धंधा करते हैं, और इस बार इनकी मंशा जिला पंचायत और ग्राम पंचायत चुनाव में हथियारों को बेचने की थी। लेकिन उससे पहले ही गजरौला पुलिस ने थांना इलाके के एक बंद पड़ी फैक्ट्री में चल रहे इस गोरखधंधे को बेनक़ाब कर दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई में शहजाद नाम का एक आरोपी ही पकड़ में आ गया है लेकिन दूसरा एक साथी फरार हो गया है। पकड़े गए मुल्ज़िम की निशानदही पर 21 तैयारशुदा तमंचे , 7 अधबने तमंचे और 2 बंदूकों समेत इन हथियारों बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले औज़ार भी बरामद हुए हैं। कुल मिलाकर पुलिस की एक कामयाबी से जुर्म की दुनियां के खिलाड़ियों के हौंसले यक़ीनन पस्त हुए हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *