Breaking News

24 घंटे में पांच नए मामले सामने आए; सरकार ने कहा- लॉकडाउन के अगले 15 दिन बेहद महत्वपूर्ण



लखनऊ. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार रात नौ बजे से मंगलवार शाम तक कोरोना संक्रमण के5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें बरेली में तीन, नोएडा और मेरठ में एक-एक केस मिला है। यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा- दिल्ली के तब्लीगी में शामिल होने वाले157 लोगों में से 95 फीसदी लोग ट्रेस हो चुके हैं। बाकी लोगों को भी जल्द ट्रेस कर लिया जाएगा। लॉकडाउन के अगले15 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं।

सभी जिलों में कड़ाई से कराया जाएगा लॉकडाउन का अनुपालन
अवस्थी ने बताया कि जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कोई भी अब सड़क के किनारे पैदल भी जाता दिखे तो उनको पास के आश्रयकेंद्र में भेजकर क्वारैंटाइन किया जाए। उनकी जांच के बाद उनको आश्रयगृह में रखा जाए। 14 अप्रैल तक उनको कहीं भी न जाने दिया जाए। सभी जिलों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी। अब तो मेडिकल इमरजेंसी काम के सिवाय घर से बाहर निकलने पर रोक लगाई गई है।

अब तक 6 हजार से ज्यादा एफआईआर दर्ज
अवस्थी ने कहा कि कम्युनिटी किचन को और तेज़ी से आगे बढ़ाए जाएगा।वाराणसी डीएम और एसपी की मुख्यमंत्री ने सराहना की। उन्होंने कहा किरेट लिस्ट को हर हाल में फॉलो करने के निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली की घटना को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है।लखनऊ में लॉकडाउन को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक6079 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पूरे प्रदेश में5250 बैरियर लगाए गए हैं और अब तक12213 गाड़िया सीज की गई हैं।

नोएडा में सर्वाधिक 39 मामले सामने आए
उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 39 संक्रमित नोएडा में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, लखीमपुर खीरी में 1, कानपुर नगर में 1, पीलीभीत में 2,मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, शामली में 1, जौनपुर में 1, बागपत में 1, बरेली में 6 और बुलंदशहर में 1 मामला सामने आ चुका है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


प्रतीकात्मक फोटो।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *