Breaking News

मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर “नीच” वाले बयान को दोहराया

मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर “नीच” वाले बयान को दोहराया

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर सुर्खियां बटोरने में कामयाब हो गए हैं। लंबे समय तक चुप रहने के बाद मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर 2017 में दिए ‘नीच इंसान’ वाली बयान को दोहराया है। एक लेख में अय्यर ने पूछा है कि ‘क्या2 मैं सही नहीं था?’ अय्यर ने द राइजिंग कश्मीयर के लिए लेख में कहा, “क्या प्रधानमंत्री मोदी जीतेंगे? 23 मई को देश की जनता उन्हें सत्ता से बाहर कर देगी। क्या आपको याद है कि मैंने 7 दिसंबर 2017 को क्या कहा था, क्या मेरी भविष्यवाणी सही नहीं थी?” अय्यर ने इसके लिए चुनावी रैलियों, राजीव गांधी पर उनकी टिप्पणियों और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर मोदी के बयानों को वजह बताया है।

अय्यर ने लिखा, “क्याय मोदी ने वरिष्ठलतम वायुसेना अधिकारियों को बेवकूफ समझ लिया था कि वे उनके सामने ऐसी बेसिर-पैर की अवैज्ञानिक बातें करेंगे? और वायुसेना अधिकारी इतने बुज़दिल थे कि ऐसे खाली दिमाग वाले प्रधानमंत्री को दुरुस्तज न कर सके?”

अपने लेख में मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी की रैलियों और इंटरव्यू में कही गई बातों का जिक्र किया है। उन्होंयने कहा कि मोदी ‘घटिया चुनाव प्रचार अभियान’ चला रहे हैं। कांग्रेस नेता ने लिखा, “मोदी को चेतावनी दी जानी चाहिए कि वह एक घटिया चुनाव प्रचार अभियान में सेना और सीआरपीएफ जवानों के बलिदान का फायदा उठा कर राष्ट्रु-विरोधी गतिविधियां करने के दोषी हैं.”

अय्यर के लेख पर BJP प्रवक्ता् संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा, “तो आखिकार… गांधी परिवार की ‘मणि’ ने मोदी जी पर अपनी ‘नीच टिप्प्णी’ को भविष्यवाणी बताकर लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी की ‘प्यापर की राजनीति’ में योगदान कर दिया है।”

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ कह दिया था। इस बयान पर खासा बवाल हुआ था, जिसके बाद कांग्रेस ने टिप्प णी से किनारा करते हुए अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। हालांकि बाद में मणिशंकर अय्यर ने माफी मांग ली थी।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *