Breaking News

ghaziabad news वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट योजना, छोटे कारीगरों को स्थानीय स्तर पर अच्छा मुनाफा

ghaziabad news गाजियाबाद( 27मई 2023) राज्य के ज़िलों के घरेलू उत्पादों को प्रोत्साहित करने वाली ODOP योजना( one district one product), उत्तर प्रदेश सरकार की एकाधिक महात्वाकांक्षी उपलब्धियों में से एक है!

इसके अंतर्गत, दिल्ली में ,  मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश डी.एस. मिश्रा ने यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के CMD डॉ अरोड़ा और डाइरेक्टर  डॉ उपासना अरोड़ा को ODOP उत्पाद उपहार स्वरूप प्रदान किया गया! इस अमूल्य उपहार के लिए डॉ पी एन अरोड़ा और डॉ उपासना अरोड़ा ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश का हृदय से आभार व्यक्त किया!

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि प्रत्येक जनपद के हस्तकला ,हस्तशिल्प और विशिष्ट हुनर को सुरक्षित एवं विकसित किया जाये । ताकि उस जनपद में रोजगार सृजन हो और अथिक समृद्धि का लक्ष्य हासिल हो सके।

वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के जरिए छोटे – छोटे कारीगरों को स्थानीय स्तर पर भी अच्छा मुनाफा मिल सकेगा और उन्हें  अपना घर, जिला छोड़कर दूर किसी दूसरी जगह नही भटकना पड़ेगा । इस One District One Product योजना के ज़रिये प्रदेश के जनपदों के सभी कलाकारों को आर्थिक रूप से भी मदद करना भी एक सराहनीय कदम है।

#odopplan  #yashodasuperspecialityhospitalkousambi  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *