Breaking News

पुलिसकर्मियों को मिलेगा 50 लाख का इंश्योरेंस; सैनिटाइजेशन के लिए योगी ने रवाना की 56 दमकल की गाड़ियां



कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी के बीच अपनी जान जोखिम में डालकर अपने दायित्वों का निवर्हन करने वाले पुलिसकर्मियों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपए के इंश्योरेंस की सौगात दी है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं। इससे पहले पंजाब सरकार भी पुलिसकर्मी और सफाई कर्मचारियों को 50 लाख का अतिरिक्त हेल्थ इंश्योरेंस देने का ऐलान कर चुकी है।

130 तहसीलों में होगी दमकल की गाड़ियों की उपलब्धता

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी ने कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास से दमकल की 56 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दमकल राज्य की 130 तहसीलों में सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा- प्रदेश की 350 तहसीलों में आधी ऐसी तहसीलें थीं, जहां फायर टेंडर नहीं थे। 3 सालों में चरणबद्ध तरीके से इन्हें आगे बढ़ाते हुए अब तक केवल 130 तहसीलें ऐसी रह गई थीं। जहां फायर टेंडर नहीं थे।

मुझे यह कहते हुए आज प्रसन्नता हो रही है कि, हम 66 ऐसी तहसीलों में फायर टेंडर की स्थापना और उनके उपकरणों को वहां स्थापित करने की कार्रवाई को पूरा करने जा रहे हैं। पिछले कई दिनों से फायर विभाग सैनिटाइजेशन का भी काम कर रहा है।

उप्र: 37 जिलों तक फैला संक्रमण, अब तक 332 पॉजिटिव केस

उत्तर प्रदेश में बुधवार तक कोरोनावायरस 37 जिलों में फैल चुका है और 332 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 176 तब्लीगी जमात के लोग हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित आगरा में हैं। यहां 62 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नोएडा में 58, लखनऊ में 24, गाजियाबाद में 23, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 17, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 5, बस्ती में 8, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 4, फिरोजाबाद में 7, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 और बदायूं में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *