भारत के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप का ये मैच

भारत के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप का ये मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट के लिहाज से जब इन दोनों टीमों की बात की जाती है तो दोनों ही टीमों के बीच के मैच को लेकर फैन्स में एक अलग सा जोश देखने को मिलता है। पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरा ऐसा देश है जिससे भारत के मैच को लेकर हर क्रिकेट प्रेमी को बेसब्री से इंतजार रहता है। विश्वकप में एक बार फिर लंदन में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने होंगी।

आकड़ों के लिहाज से अगर बात की जाय तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत से हमेशा ही भारी रहा है, लेकिन ये विश्वकप का मैच है। दबाव भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया पर भी पूरा है। अगर कहा जाय तो विश्वकप का ये मैच दोनों ही टीमों के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है।

अपने पहले मैच में हालांकि साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को आसानी से मात देने वाली टीम इंडिया को पांच बार की चैंपियन इस खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई टीम से पार पाने के लिए पूरी रणनीतिक तैयारी के साथ मैदान पर जाना होगा। टीम इंडिया को खासकर अपने बोलिंग कॉम्बिनेशन को लेकर अच्छी माथापच्ची करनी होगी। यह तय करना होगा कि वह दो रिस्ट स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरे या फिर तीन स्पेशलिस्ट पेसर्स के साथ। भारत के लिए यह मैच बहुत ही अहम है। अगर टीम इंडिया ने यह दूसरी बाधा भी पार कर ली तो उसके लिए आगे की राह आसान हो जाएगी।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *