टोल प्लाजा पर मिलेगा नाश्ता भी-जल्द ही बनेंगे हाइवे नेस्ट

नई दिल्ली(20 जनवरी2018)-जल्द ही टोल प्लाजा पर

highway nest
highway nest

को सफर के दौरान चाय नाश्ता भी मिल सकेगा । दरअसल राजमार्गों का इस्तेमाल करने वाले लोगों की सुविधा के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानि एनएचएआई के टोल प्लाजा में जल्द ही ऐसे खोखे होंगे जिनमें पीने का पानी, चाय/कॉफी और पैकेट बंद खाना बेचा जाएगा।

हाइवे नेस्ट (मिनी) नाम वाले इन खोखों का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा संचालित सभी 372 टोल प्लाजाओं के दोनों तरफ किया जा रहा है। इन खोखों को 10 मीटर x 20 मीटर पक्के चबूतरे पर टोल प्लाजा से करीब 200-250 मीटर की दूरी पर बनाया जा रहा है। इनमें महिलाओं/पुरूषों और शारीरिक रूप से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए शौचालय की सुविधा भी होगी। उदयपुर-चित्तौड़गढ-कोटा मार्ग पर एनएच-76 पर नारायणपुरा टोल प्लाजा और एनएच-65 के हैदराबाद-विजयवाड़ा सेक्शन पर कोरलापहाड़ टोल प्लाजा पर दो हाइवे नेस्ट (मिनी) का उद्घाटन किया जा चुका है। मार्च, 2018 के अंत तक शेष सभी टोल प्लाजाओं पर हाइवे नेस्ट (मिनी) बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *