इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतनयाहू और सारा का गुजरात में स्वागत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

pm narendra modi & Benjamin netanyahu
pm narendra modi & Benjamin netanyahu

नई दिल्ली अहमदाबाद (17 जनवरी)- भारत के दौरे पर आए इजरायली प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू और सारा नेतंन्याहू की प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बुधवार को गुजरात में अगवानी करेंगे। पीआईबी द्वारा जारी रिलीज़ के मुताबिक़ अहमदाबाद शहर एक स्‍वागत समारोह में श्रीमती और श्री नेतन्‍याहू का अभिवादन करेगा। सारा नेतन्याहू और नेतन्‍याहू अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम के लिए रवाना होगे। प्रोग्राम के मुताबिक़ बेन्यामिन नेतन्याहू और सारा नेतन्याहू साबरमती आश्रम में महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और इज़रायली प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू अहमदाबाद के देव धोलेरा गांव में आईक्रिएट सेंटर का उद्घाटन करेंगे।इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और इज़रायली प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू एक स्‍टार्टअप प्रदर्शनी देखने जाएंगे और वहां अन्‍वेषकों यानि इनोवेटर एवं विभिन्‍न स्‍टार्टअप के सीईओ के साथ संवाद करेंगे। दोनों प्रधानमंत्री एक वीडियो लिंक के जरिए बानसकंथा जिले के सुईगम तालुका को एक मोबाइल जल अलवणीकरण वैन समर्पित करेंगे। दोनों ही प्रधानमंत्री उपस्थित जन सभा को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बानसकंथा यानि बनांसकांठी जिले में के वडराड में सब्‍जी उत्‍कृष्‍टता केन्‍द्र का भी दौरा करेंगे। उन्‍हें इस केन्‍द्र की कार्य योजना से अवगत कराया जाएगा। दोनों प्रधानमंत्री एक वीडियो लिंक के जरिए भुज जिले के कुकामा स्थित खजूर उत्‍कृष्‍टता केन्‍द्र का उद्घाटन करेंगे। दोनों प्रधानमंत्री किसानों के साथ भी संवाद करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू बाद में मुम्‍बई के लिए रवाना हो जाएंगे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *