Breaking News

प्रधानमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक-शीतकालीन सत्र से ठीक पहले बेरोज़गारी समेत कई मुद्दों पर चर्चा

The Prime Minister, Shri Narendra Modi attending the All Parties Leaders Meet, in New Delhi on November 17, 2019.

नई दिल्ली (17 नवंबर 2019)- लोकसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर प्रधानमंत्री बेहद गंभीर हैं। उन्होने शीतकालीन सत्र से ठीक एक दिन पहले यानि रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेरोजगारी पर भी हो चर्चा हो। जबकि बैठक मे विपक्ष ने फारूक अब्दुल्ला की हिरासत का मुद्दा भी उठाया।
संसद के शीतकालीन सत्र से पहले शनिवार के बाद रविवार को भी सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। रविवार के बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार संसद में बेरोज़गारी समेत सभी मुद्दों पर चर्चा को तैयार है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी पर चर्चा होनी चाहिए। बैठक के दौरान विपक्ष ने श्रीनगर के सांसद और नेश्नल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्लाह को हिरासत में रखे जाने के मामले को भी उठाया। विपक्ष ने सर्वदलीय बैठक में मांग उठाई कि संसद के सत्र में फारूक़ अब्दुल्लाह को हिस्सा लेने दिया जाए। बैठक के दौरान 27 सियासी दलों के नेता मौजूद थे।
बैठक का संचालन संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने किया। सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह,केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत,लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी जबकि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, राज्यसभा में विपक्ष के उप नेता आनंद शर्मा,तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन, लोजपा नेता चिराग पासवान, समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव, तेलुगु देशम पार्टी के जयदेव गल्ला और वी विजयसाई रेड्डी भी मौजूद रहे।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi attending the All Parties Leaders Meet, in New Delhi on November 17, 2019.

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *