Breaking News

Noida news lease back camp किसानों के लिए लीज बैक कैंप का आयोजन

lease back camp

ग्रेटर नोएडा(16 नवंबर 2022) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर लीजबैक के लिए किसानों से साक्ष्य/अभिलेख जुटाने को 16 नवंबर से विशेष कैंप(शिविर)का आयोजन किया जा रहा है। प्राधिकरण दफ्तर ग्राउंड फ्लोर पर दोपहर 12 बजे से दो बजे तक शिविर रहेगा। एसआईटी जांच के आधार पर जिन 32 गांवों के 1451 किसानों के नाम लीज बैक होने है, इस शिविर में उनके साक्ष्य जुटाए जाएंगे।

दरअसल, लीज बैक में गड़बड़ी की शिकायत पर एसीआईटी की जांच कराई गई थी। उसकी रिपोर्ट के आधार पर शासन ने बीते वर्ष सितंबर में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया के 32 गांवों के 1451 किसानों के नाम लीजबैक की अनुमति दी है। जिसके बाद प्राधिकरण की तरफ से लीज बैक के लिए किसानों को सूचना दे दी थी, लेकिन कुछ किसानों ने अब तक साक्ष्य जमा नहीं कराए, जिसके चलते प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर भूलेख विभाग 16 नवंबर से प्राधिकरण में विशेष शिविर आयोजित करने जा रहा है। प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र ने जानकारी दी कि 16 नवंबर को डाबरा, फतेहपुर, रसूलपुर राय, खेड़ा चौगानपुर व साकीपुर के प्रकरणों के साक्ष्य जुटाने को शिविर लगेगा। 17 नवंबर को घंघोला, 18 नवंबर को सिरसा व खोदना खुर्द, 21 नवंबर को थापखेड़ा व मकौड़ा, 22 नवंबर को बादलपुर और 23 नवंबर को सादोपुर के लिए शिविर लगेगा। इसी तरह 24 नवंबर को इटेहरा, हैबतपुर, लुक्सर, हजरतपुर, कासना व रोजा याकूबपुर, 25 नवंबर को घोड़ी-बछेड़ा व खैरपुर गुर्जर, 28 नवंबर को रिठौरी, जुनपत व सैनी, 29 नवंबर को चिपियाना खुर्द (तिगरी), जैतपुर वैशपुर, पाली व खानपुर, 30 नवंबर बिसरख जलालपुर, 02 दिसंबर को पतवाड़ी और पांच दिसंबर को एमनाबाद, मायचा, व तुस्याना के किसानों के लिए विशेष शिविर लगेगा। उन्होंने लीज बैक के इन किसानों से निर्धारित तिथियों पर साक्ष्य जमा कराने की अपील की है।

लीज बैक के लिए ये साक्ष्य जमा कराने होंगे जिनमें 1–लीज बैक के लिए पूर्व में दिए गए प्रार्थना पत्र की छायाप्रति 2–नवीनतम खतौनी 3-अर्जित भूमि का प्रतिकर व अतिरिक्त प्रतिकर प्राप्त का नक्शा  5–एक रुपये का एकमुश्त लीजरेंट सहित प्राधिकरण के खाते में जमा धनराशि के चालान की मूल प्रति या एडीएम (एलए) द्वारा कटौती का प्रमाण पत्र 6–लीज बैक किए जाने का प्रार्थना पत्र 7–कृषक का शपथ पत्र 8–कोई वाद या याचिका प्रस्तुत नहीं है और न ही प्रस्तुत की जाएगी, प्राधिकरण की किसी भूमि पर अतिक्रमण नहीं कर रखा है, इसका शपथ पत्र 9–लीज बैक के निर्णय से संतुष्ट हैं तथा अन्य भूमि के लीज बैक की मांग नहीं की जाएगी। 10–100 रुपये का स्टांप पेपर 11–लीज बैक रजिस्ट्रेशन के लिए सब रजिस्ट्रार कार्यालय में जमा किए जाने वाली धनराशि।

#leasebackcamp #noidanews  #greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *