Breaking News

जानिए आखिर क्यों 9 घंटे तक ठप रहा Facebook Instagram और Whatsapp

जानिए आखिर क्यों 9 घंटे तक ठप रहा Facebook Instagram और Whatsapp

सोशल मीडिया के सबसे लोकप्रिय Apps Facebook, WhatsApp  और Instagram बुधवार रात को अचानक आई तकनीकी खामी से कई घंटों तक बंद रहे, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दरअसल बुधवार रात लगभग 8.30 बजे से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को वीडियो और तस्वीरें भेजने में परेशानी आ रही थी और सोशल मीडिया घंटों ठप रहा।

पहले तो लोगों ने इसे इंटरनेट की दिक्कत समझी, कुछ लोगों ने अपने फोन को रिस्टार्ट किया, लेकिन दिक्कत दूर नहीं हुई। कुछ ही मिनटों में पता चला कि ये तकनीकी दिक्कत दुनिया भर में Facebook, WhatsApp  और Instagram यूजर्स महसूस कर रहे थे।

 

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सुबह 5:30am बजे के लगभग ये दिक्कत दूर हुई, तो सोशल मीडिया यूजर्स ने राहत कि सांस ली। आपको बता दें कि फेसबुक ने दुनिया भर में अपने यूजर्स को हुई इस परेशानी के लिए खेद जताया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि कुछ लोगों को तस्वीरें, वीडियो और दूसरे फाइल अपलोड करने और भेजने में परेशानी हुई। इस समस्या को ठीक कर दिया गया है और हमलोग 100 फीसदी वापस आ गए हैं। अपने यूजर्स को हुई असुविधा के लिए हमें खेद हैं। वहीं इंस्टाग्राम ने भी इसी मामले में ट्वीट कर कहा कि हम वापस आ गए हैं। हम सभी के लिए 100 फीसदी वापस आ गए हैं। आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।  

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *