Breaking News

greater noida news डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की पहली ग्रुप हाउसिंग व कॉमर्शियल मिक्स यूज योजना

greater noida news ग्रेटर नोएडा(3जून 2023) दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर के तहत विकसित देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा में आशियाना पाने की चाहत अब जल्द पूरी हो सकेगी। डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल ने तीन ग्रुप हाउसिंग भूखंड और दो वाणिज्यिक भूखंड की योजनाएं लॉन्च कर दी हैं। यह टाउनशिप में आईआईटीजीएनएल की पहली ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक भूखंड योजनाएं हैं। इस से पहले तक सिर्फ औद्योगिक भूखंडों की योजना ही लाई गई थी जो काफी सफल रही है । डीएमआईसीआई आईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने हाल ही में बैठक कर इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक भूखंडों की योजना लॉन्च करने के निर्देश दिए थे, जिस पर अमल करते हुए आईआईटीजीएनएल की टीम ने शनिवार को ग्रुप हाउसिंग के तीन और दो वाणिज्य भूखंडों की योजना लॉन्च कर दी है। इन भूखंडों का आवंटन ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए होगा, जो आवेदक सबसे अधिक बोली लगाएगा, उसे ये भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इन दोनों तरह की स्कीमों में पंजीकरण और ब्रोशर डाउनलोड करने की सुविधा 16 जून से मिलने लगेगी। पंजीकरण और डॉक्यूमेंट सबमिट करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई है। इन स्कीमों में पंजीकरण, आवेदन, फीस डिपॉजिट और ई-ऑक्शन की सुविधा बैंक ऑफ बड़ौदा के पोर्टल http://-iitgnl-bankofbaroda.com पर  होगी। इन दोनों स्कीमों के बारे में और अधिक जानकारी के लिए ब्रोशर आईआईटीजीएनएल की वेबसाइट www.iitgnl.com पर मिल सकेगा।

सीईओ के मुताबिक भारत सरकार और ग्रेटर नोएडा के संयुक्त उपक्रम डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की तरफ से बोड़ाकी के पास इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है। यह पूरी तरह से विकसित देश के सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक है। यह टाउनशिप प्लग एंड प्ले सिस्टम पर आधारित है। बिजली और पानी की 24 घंटे सप्लाई की व्यवस्था है। यह टाउनशिप ऑटोमेटेड वेस्ट कलेक्शन की सुविधा से युक्त है। इस तरह की टाउनशिप में निवेश करने के लिए कई निवेशक तैयार हैं। खरीदारों की भी काफी मांग है। इसीलिए ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्य भूखंडों की योजना लाई गई है। ये सभी भूखंड पूर्ण रूप से विकसित किए जा चुके हैं। इन स्कीमों के सफल आवेदकों को एक माह में इन भूखंडों पर पोजेशन भी दे दिया जाएगा ।

#greno #dmiciitgnl  #ceoritumaheshwari  #smartesttownship  #oppoitionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *