Breaking News

greater noida news टीएम के लिए फ़िज़िकल वेरीफिकेशन पर सीईओ ने मांगी रिपोर्ट

greater noida news ग्रेटर नोएडा(2मई 2023)  सीईओ रितु माहेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा में ट्रांसफर मेमोरेंडम (संपत्ति के हस्तांतरण पत्र) के ऑनलाइन आवेदन करने वालों और कागजातों का फिजिकल वेरिफिकेशन करने के लिए आवेदक को दफ्तर बुलाने पर कड़ी नाराजगी जताई। इसे संपत्ति से जुड़े विभागों की तरफ से अनिवार्य प्रक्रिया बताने पर सीईओ ने इसे खत्म करने पर एक सप्ताह में फिजबिलिटी रिपोर्ट देने को कहा है।

उन्होंने मंगलवार को जनसुनवाई की, जिसमें आने वाली शिकायतों का निस्तारण किया। जनसुनवाई के दौरान सीईओ के समक्ष ट्रांसफर मेमोरेंडम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले आवेदकों को फिजिकल वेरिफिकेशन कराने के लिए दफ्तर बुलाने से जुड़ा प्रकरण सामने आया। शिकायतकर्ता के मुताबिक ट्रांसफर मेमोरेंडम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बावजूद विभाग ने मूल दस्तावेजों के साथ फिजिकल वेरिफिकेशन कराने को दफ्तर बुलाया गया । इस पर सीईओ ने संपत्ति से जुड़े सभी विभागाध्यक्षों से इस प्रकरण में जानकारी ली। विभागाध्यक्षों ने बताया  कि ट्रांसफर मेमोरेंडम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बावजूद आवंटी का फिजिकल वेरीफिकेशन करना और मूल कागजातों का परीक्षण करना जरूरी है, ताकि कोई गलत ट्रांसफर मेमोरेंडम जारी न हो।

इस पर सीईओ ने ऑनलाइन वेरिफिकेशन करने के तरीके अपनाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों से इस प्रकरण में एक सप्ताह में रिपोर्ट भी मांगा है। सीईओ रितु माहेश्वरी जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों का समय पर निस्तारण न करने पर नाराज हुईं और संबंधित विभागों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। जनसुनवाई के दौरान एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली व एसीईओ आनंद वर्धन, ओएसडी हिमांशु वर्मा सहित सभी वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

टाउनशिप की पहली रिहायशी व कॉमर्शियल स्कीम होगी जल्द लॉन्च

ग्रेटर नोएडा(2मई 2023)  देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में  मकान और दुकान पाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है। इस टाउनशिप की पहली रिहायशी व कॉमर्शियल स्कीम लाने पर आईआईटीजीएनएल की बोर्ड ने मुहर लगा दी है।

दिल्ली-मुबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अंतर्गत दादरी के पास लगभग 747.5 एकड़ में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है। यह पूरी तरह से स्मार्ट टाउनशिप है जो कि प्लग एंड प्ले इन्फ्रास्ट्रक्चर एवम ऑटोमैटिक सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम से लैस है। डीएमआईसी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का संयुक्त उपक्रम डी एम आई सी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड द्वारा इस टाउनशिप को विकसित किया गया है। हायर इलेक्ट्रॉनिक्स, फॉर्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग (एलईडी कंपनी), जे वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी कई कंपनियों ने यहां निवेश किया है। इस टाउनशिप में रिहायशी एरिया को विकसित करने की मांग की जा रही थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ व आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी की पहल पर अब इस टाउनशिप में लोगों को रिहायश और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इस टाउनशिप की पहली रिहायशी और कॉमर्शियल मिक्स यूज स्कीम लाने के लिए आईआईटीजीएनएल की बुधवार को संपन्न बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा गया, जिस पर बोर्ड ने मुहर लगा दी आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी का कहना कि स्मार्ट टाउनशिप की इन दोनों योजनाओें के पूर्ण सफल होने की उम्मीद जताई है।

#grenoauthority  #ceoritumaheshwari  #tmverification  #iitgnlindustrialtownship #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *