Breaking News

ghaziabad news नगर निगम का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

ghaziabad news गाजियाबाद(3फरवरी 2023) अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने शुक्रवार को सिटी जोन में अभियान चलाया। सड़क के दोनों ओर किये गए अतिक्रमण को हटाया गया। जबकि कुछ लोगों ने इसका विरोध किया, लेकिन अधिकारियों की सख्ती को देखते हुए वे शांत हो गए।

सिटी जोन के प्रभारी रामबली पाल के नेतृत्व में यह अभियान  आर्य नगर फव्वारा चौराहा से पटेल मार्ग होते हुए केसरी माता मंदिर तक सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण अभियान चलाया गया। अतिक्रमण अभियान के दौरान अतिक्रमणकारियों से  हजारों रुपये का  जुर्माना वसूला गया तथा अस्थाई रूप से रखे हुए कई खोखो को हटाया गया। अतिक्रमण अभियान में कर अधीक्षक राम शंकर वर्मा ,उद्यान निरीक्षक अजय कुमार हरित,श्रपुष्पेंद्र सिंह, मौजूद थे । इस अभियान में प्रवर्तन दल और स्थानीय पुलिस बल का सहयोग शामिल था।

पार्किंग पर लगाना होगा बोर्ड

गाजियाबाद 3फरवरी 2023) वाहनों के पार्किंग के लिए नगर निगम क्षेत्र में ठेकेदारों द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर नगर निगम ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है ।इसके तहत नगर आयुक्त ने ठेकेदार को पार्किंग स्थल पर ऐसा बोर्ड लगाना होगा। जिसमें पार्किंग दर एरिया ठेके की अवधि और ठेके का नाम दर्ज होगा।अगर किसी ठेकेदार ने बोर्ड नहीं लगाया तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए ठेका निरस्त कर दिया जाएगा ।नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने बताया कि शिकायतें मिल रही है कि कुछ पार्किंग ठेकेदार नगर निगम की निर्धारित दरों से ज्यादा वसूली वाहन स्वामियों से कर रहे हैं ।इतना ही नहीं यह लोग नगर निगम के निर्धारित नियमों का भी उल्लंघन कर रहे हैं। जिसकी वह खुद जांच करेंगे उन्होंने बताया कि बहुत जल्द वह पार्किंग स्थलों का औचक निरीक्षण करेंगे। यदि कहीं पर ठेकेदार निर्धारित दरों से ज्यादा वसूली करता पाया गया जा या या मौके पर बोर्ड नहीं मिला उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी उन्होंने पार्किंग को लेकर किसी भी तरह की बात नहीं की जाएगी।

गांधीनगर कंपोजिट विद्यालय के शौचालय का उद्घाटन

गाजियाबाद(3फरवरी 2023) सिटी जोन के अंतर्गत गांधीनगर कम्पोजिट विद्यालय मे बने शौचालय का नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने  उद्घाटन किया । कायाकल्प के तहत विद्यालय की मरम्मत का कार्य सौंदर्य करण का कार्य गाजियाबाद नगर निगम द्वारा किया गया ।जिसमें रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद के पदाधिकारियों ने जागरूकता दिखाते हुए विद्यालय के अंदर बने शौचालय का जीर्णोद्धार कराया।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद द्वारा शहर में चलाई जा रही कचरा पृथक्करण मुहिम को लेकर नगर आयुक्त का धन्यवाद व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया, शहर में कचरा पृथक्करण मुहिम को और अधिक सफल बनाने के लिए रोटरी क्लब आफ गाजियाबाद भी अपना सहयोग करेगा। जिसके लिए उपस्थित जनों ने रोटरी क्लब आफ गाजियाबाद की तरफ से गाजियाबाद नगर निगम का सहयोग करने के लिए हाथ बढ़ाया।

नगर आयुक्त ने बताया कि कायाकल्प के अंतर्गत अधिकांश विद्यालयों का जीर्णोद्धार किया गया है जिस के क्रम में वॉल पेंटिंग, व अन्य सौंदर्य करण के कार्य भी कराए गए हैं, रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद के पदाधिकारी तथा एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स के सदस्य सराहना के पात्र हैं जिनके द्वारा शौचालय बनवाया गया है नगर आयुक्त  द्वारा सभी को कार्यक्रम की बधाई व शुभकामनाएं दी गई साथ ही कचरा पृथक्करण को लेकर अपना वक्तव्य रखा।

मौके पर गाजियाबाद नगर निगम से मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, रोटरी की प्रेसिडेंट नवीन गर्ग, सेक्रेटरी विपिन गोयल कोऑर्डिनेटर एसएस राणा, अन्य कई शहर के गणमान्य तथा रोटेरियन पदाधिकारी मौजूद थे।

अवैध वसूली करने वालों के विरुद्ध नगर आयुक्त ने दिए करवाई के निर्देश

 नगर आयुक्त  डॉ. नितिन गौड़ ने  ने दिए अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ करवाई के निर्देश दिए हैं।  अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव तथा अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव को निर्देशित किया गया है कि प्राप्त हो रही अवैध वसूली की शिकायतों पर कड़ी कार्यवाही करें, अवैध वसूली के किसी भी प्रकरण में शिथिलता ना बरती जाए, जिसके लिए लगातार सफाई मित्रों, मालियों ड्राइवरों व अन्य ऐसी टीम जो ग्राउंड लेवल पर  कार्य कर रही है। उन से सीधा संपर्क बनाए रखें, निर्देश जारी किये गए है।

नगर आयुक्त के अनुसार  कुछ अवांछनीय तत्वों द्वाराअवैध उगाही की शिकायतें मिल रही हैं। उनपर संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि किसी प्रकार की अवैध वसूली कर्मचारियों से ना हो साथ ही यदि किसी प्रकार का प्रकरण संज्ञान में आता है तो कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया है।

#nagarnigam  #nagarayukt  #drnitingour  #extortion  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *