Breaking News

ghaziabad news साइबर ठग गैंग शिकंजे में, लोगों से ठग चुका करोडों

ghaziabad news गाजियाबाद 22 दिसंबर 2022) साइबर सेल व साहिबाबाद पुलिस ने संयुक्त आप्रेशन में चार साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस के अनुसार इनमें एआईएमआईएम के पूर्व जिलाध्यक्ष परवेज अख्तर पाशा है। पुलिस के अनुसार  यह लोग मोबाइलों पर फोन करके लोगों से सस्ता बीमा पॉलिसी व लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे ।यह गिरोह परवेज पाशा के दिलशाद गार्डन पर मौजूद आवास से संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने इनके कब्जे से तीन लग्जरी कार, 13 मोबाइल फोन, डेबिट और कार्ड क्रेडिट कार्ड के अलावा ठगी में इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं । अब तक इन्होंने लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है।

सहायक पुलिस आयुक्त अपराध ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस को शिकायती पत्र मिले थे। जिनके आधार पर पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह गैंग ए आई एम आई एम पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष परवेजअख्तर पाशा के आवास से संचालित किया जा रहा है। आगे की जांच पड़ताल में पता चला कि यह लोग पहले फर्जी आधार कार्ड पैन कार्ड के आधार पर बैंकों में खाता खुलवा लेते थे। बाद में लोगों को अटरेंडम मोबाइल फोन कर उन्हें सस्ता बीमा पॉलिसी तथा लोन दिलाने के नाम पर उनसे इन खातों में पैसा डलवा कर फिर निकाल लेते थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने करोड़ों रुपए की ठगी की हैं।  गिरफ्तार लोगों में  परवेज अख्तर पाशा के अलावा विनोद अरोड़ा निवासी डीएलएफ कॉलोनी साहिबाबाद, सौरभ निवासी नंद नगरी, अमन निवासी दिलशाद गार्डन  शामिल हैं । उन्होंने बताया कि इस गिरोह से और भी विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि परवेज़ अख्तर पाशा ने पिछले दिनों पार्टी के वर्तमान महानगर अध्यक्ष मनमोहन गामा पर भी किसी बात को लेकर फायरिंग की थी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। इन दिनों में जमानत पर था।  गोली चलाने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने परवेज़ को बर्खास्त कर दिया था।

#cyberthug  #cybercell  #sahibabadpolice  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *