फरीदाबाद पुलिस ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड-माना 2017 में बढ़ीं वारदात

HANIF QURESHI CP FARIDABADफरीदाबाद (04 जनवरी 2018)- फरीदाबाद पुलिस ने भले ही साल 2017 में कई उपलब्धियां हासिल करने की हो लेकिन सच्चाई यही है कि इस साल आपराधिक वारदातों में इजाफा हुआ है। फरीदाबाद पुलिस ने इस साल 52 गैंग क़ाबू तो किये हैं लेकिन फिर भी क्राइम तो बढ़ा ही है।
सरकार की तर्ज पर फरीदाबाद पुलिस ने नई पहल करते हुए अपना सालाना रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। जिसके लिए बाक़ायाद प्रेसवार्ता करके पूरे साल का लेखा जोखा पेश किया। इस मौके पर पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने साल 2017 में फरीदाबाद पुलिस की उपलब्धियों और जनहित में किये कार्यो के बारे में बताया । कमिश्रर हनीफ क़ुरैशी ने बताया कि पिछले साल में पुलिस ने कुल 52 गैंग्स को पकडा गया है जिनसे करोडों रूपयों की रिकवरी की गई है। हालांकि पुलिस आयुक्त ने माना है कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल में क्राईम में बढोत्तरी हुई है। साथ ही कमिश्रर ने साल 2018 में होने वाले कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। हनीफ कुरैशी के पहल के बाद अब फरीदाबाद पुलिस भी हर साल पिछले साल का पूरा लेखा जोखा जनता के सामने रखेगी।
पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने बताया कि साल 2016 की अपेक्षा 2017 में अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं, 2016 में 12 हजार 115 और 2017 में 15 हजार 349 एफआईआर दर्ज की गईं। इसके साथ-साथ पुलिस ने 52 गैगों को पकडने में कामयाबी हासिल की, जिनसे 2 करोड 88 लाख 26 हजार 6 सौ रूपये की बरामदगी की गई।
वहीं पुलिस आयुक्त ने उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि मैराथन दौड, पुलिस पब्लिक लाईब्रेरी, सीएलजी, कंट्रोल रूम को आधुनिक बनाया, कंट्रोल रूम में व्हाट्सएप सुविधा, एफआईआर एफ की शुरूआत, बहादुर महिलाओं का सम्मान, पौधारोपण, योगा, सार्वजनिक स्थलों पर तंबाकू का सेवन रोका गया।साथ ही पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने दावा किया कि विशेष चैंकिंग अभियान, राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहायता बूथ सहित और भी जनता को सुविधायें देने की कोशिश की गई है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *