EC 2019: बसपा सुप्रीमों ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, सपा और बसपा के उम्मी:दवारों के लिए करेंगी प्रचार

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और इसकी तैयारियां भी शुरु हो गई है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ये ऐलान किया है कि वो आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। बुधवार को पत्रकारों से मुखातिब होते हुए बसपा सुप्रीमों ने कहा कि उनकी जीत से कहीं ज्याादा जरूरी सपा-बसपा गठबंधन की अधिक से अधिक सीटों पर जीत महत्वंपूर्ण है। मायावती की ये घोषणा काफी अहम है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा का गठबंधन है और यह गठबंधन यूपी के अलावा कई राज्यों में साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है।
मायावती ने ये भी कहा कि वो कहीं से भी चुनाव जीत सकती हैं। उन्हेंि बस नामांकन करना है, बाकी उनके कार्यकर्ता संभाल लेंगे, लेकिन उनकी व्य क्तिगत जीत उतनी मायने नहीं रखती, जिनता का सपा-बसपा-रालोद गठबंधन का अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव जीतना। उन्हों ने कहा, ‘सपा, रालोद के साथ हमारा मजबूत गठबंधन है और हम बीजेपी को जरूर हराएंगे।’
मायावती ने कहा कि उन्होंकने बसपा के आंदोलन को ध्याबन में रखते हुए राज्यतसभा से इस्तींफा दे दिया था, लेकिन मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए उन्हों ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत में में उन्हों ने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी, पर बसपा और बसपा के उम्मीादवारों के लिए प्रचार करेंगी।  

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *