Breaking News

सीतापुर में लापरवाही के चलते क्वारेंटाइन सेंटर से फरार हुए 14 लोग, प्रशासन ने कहा- दोबारा घर से लाकर कैंप में रखा जाएगा



सीतापुर. जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते क्वारेंटाइन सेंटर से पलायन करके आए 14 लोगों के फरार होने का मामला सामने आया है। सेंटर में रुके लोगों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगाया है। इस बीच बाहर से आए लोगों के फरार होने की खबर के बाद स्वास्थ्य महकमे में अफरा तफरी मची हुई है। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि वह सभी अपने अपने घरों में चले गए हैं जल्द ही उन्ह वापस बुलाकर क्वारन्टीन सेंटर में रखा जाएगा और उनकी जांच हो चुकी हैं अभी तक किसी प्रकार के लक्षण नहीं प्राप्त हुए हैं।

दरसअल जिले के संदना थाना क्षेत्र के गोंदलामऊ इलाके का है। यहां के प्राथमिक विद्यालय बनगढ़ में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। दिल्ली समेत अन्य जगहों से तकरीबन 14 लोग पैदल ही यहां पहुंचे थे। प्रधान की सूचना के बाद गांव पहुंची टीम ने सभी की स्कैनिंग कर उन्हें गांव के बाहर बने क्वारन्टीन सेंटर में 14 दिन तक रहने की सलाह दी थी।

नागरिकों का आरोप है कि क्वारेंटाइन सेंटर में खाने पीने और सोने के लिए कोई इंतजाम नही हैं। साफ सफाई के लिए एक साबुन दिया गया था। बीती रात लोगोंने सेंटर में रात गुजारी लेकिन सुबह होते ही सब वहां से फरार हो गए। सेंटर से नागरिकों के फरार होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में अफरा तफरी का माहोल बना हुआ है।

सीएमओ का कहना है कि सेंटर में रुके लोगों में किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नहीं मिला था लेकिन उन्हें 14 दिन तक क्वारन्टीन सेंटर में रहने की सलाह दी गयी थी लेकिन जल्द ही उन्हें वापससेंटर में बुला लिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


14 people absconding from quarantine center due to negligence in Sitapur, administration said – will be brought back home and kept in camp

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *