Breaking News

ख़ाकी और काले कोट में झड़प-तीस हज़ारी कोर्ट में वकीलों और दिल्ली पुलिस का टकराव

clashes between advocates and delhi police in teeshazari courtsनई दिल्ली (2 नवंबर 2019)- कहते हैं कि अपराध को क़ाबू करने और सज़ा दिलाने तक के सफर के दौरान पुलिस और वकीलों का तालमेल बेहद ज़रूरी है। लेकिन दिल्ली कीतीस हज़ारी कोर्ट के बाहर गाड़ी खड़ी करने का विवाद इतना बढ़ा कि दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच मारपीट और आगज़नी तक की नौबत आ गई।
दरअसल तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग को लेकर शनिवार को दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच में जबरदस्त झड़प हुई है। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि मामूली विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गया। मामला यहां की लॉक अप के बाहर तीसरी बटालियन जो कि कैदियों को अदालत ले जाने का काम करती है, और वकीलों के बीच पार्किंग विवाद हो गया था। जो बाद में काफी बढ़ गया। नाराज़ वकीलों ने जेल की वैन और एक पीसीआर में आग भी लगा दी। चश्मदीदों के मुताबिक़ कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगज़नी भी की गई। उधर इस मामले को लेकर देशभर के वकीलों ने नाराज़गी का इज़हार किया है। जबकि दिल्ली के वकीलों ने जिले भर की अदालतों में 4 नवंबर को कोई काम नहीं करने का ऐलान किया है। इस झड़प के दौरान कुछ वकीलों के चोट लगने की भी ख़बर है, हालांकि पुलिस ने बचाव करते हुए फायरिंग घटना से इंकार किया है। जबकि पुलिस की गाड़ियों को आग लगाए की बात कही है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *