Breaking News

अयोध्या में बाबरी मस्जिद बनाम राम मंदिर विवाद पर फैसले के तीसरे दिन भी पुलिस मुस्तैद-डीएम एसएसपी ने लिया सुरक्षा का जायज़ा

ayodhya verdict security in ghaziabad dm ajay shankar pandey ssp sudhir kumar
ayodhya verdict security in ghaziabad

गाजियाबाद (11 नवंबर 2019)- अयोध्या में बाबरी मस्जिद और राम जन्म भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तीसरे दिन भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय और एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने सस्वयं भीड़-भाड़ वाले इलाकों और नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा का जायजा लिया।
मेट्रो स्टेशन पर गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी इलाकों को सेक्टर और जोन में वितरित किया गया है। सभी जगह पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। यहां ज्यादा संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है। पुलिस पिकेट भी बढ़ा दी गई हैं ।इसके अलावा सभी जगह का बीच-बीच में जायजा भी लगातार लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक अगली समीक्षा बैठक नहीं होती। तब तक यह व्यवस्था पूरी तरह लागू रहेगी। सुरक्षा की दृष्टि से सोमवार को खुद जिलाधिकारी और एसएसपी ने पूरे जिले में सभी संवेदनशील जगहों की सुरक्षा का जायजा लिया है। जिसके चलते यहां स्थिति पूरी तरह सामान्य है।
दूसरी ओर सोमवार को कई दिनों के बाद बैंकों के खुलने पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस दिखाई दिया। किसी भी वारदात को रोकने के लिए एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्रा के निर्देशन में पुलिस ने बैंकों के आसपास विशेष चेकिंग अभियान चलाया।कविनगर थाना पुलिस ने बैंकों के आस-पास सघन चेकिंग की और संदिग्ध लोगों की तलाशी ली गई। इस बारे में एसपी सिटी ने बताया कि चूंकि आज कई दिनों के बाद बैंकों में कामकाज शुरू हुआ है। इसे देखते हुए उन्होंने महानगर क्षेत्र में स्थित बैंकों के आस-पास सघन चेकिंग करने के निर्देश पुलिस को दिये थे। इस विशेष चेकिंग अभियान का निरीक्षण करने के लिए उन्होंने कई स्थानों पर पुलिस की चेकिंग व्यवस्था को चेक किया। इतना ही नहीं उन्होंने खुद भी कई बैंकों के आस-पास संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों की चेकिंग की।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *