Breaking News

allahabad University alumni इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एलुमनाई एसोसिएशन की गाजियाबाद में बैठक

-.अउआ के विस्तार के साथ लिया गया व्यवस्थित करने का निर्णय

allahabad University alumni इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एलुमनाई एसोसिएशन की गाजियाबाद में बैठक
allahabad University alumni इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एलुमनाई एसोसिएशन की गाजियाबाद में बैठक


गाजियाबाद (25 सितंबर 2023)- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एलुमनाई एसोसिएशन (अउआ) की कार्यकारिणी बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। रविवार शाम को एएलटी सेंटर में सम्पन्न हुई इस बैठक में साल भर के कार्यक्रमों की समीक्षा की गई और भावी कार्यक्रमों का मसौदा तैयार किया गया।
अउआ के अध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई कार्यकारिणी बैठक में उपाध्यक्ष दिनेशचन्द्र श्रीवास्तव, महासचिव नवीन चन्द्रा और महेश कुमार सेठ, रीता बख्शी, विकास शर्मा, राहुल सक्सेना, योगेश चन्द्र, अजय औदीच्य, ब्रजेश कुमार शुक्ला, आलोक सिन्हा, जितेन्द्र सिंह, विवेक मिश्रा व अखिलेश शर्मा ने हिस्सा लिया।
इस बैठक में पिछली बैठक के निर्णयों की विन्दुवार समीक्षा की गई। कार्यकारिणी सदस्यों के समक्ष संस्था के आय-व्यय का लेखा-जोखा भी रखा गया। साल भर के कार्यक्रमों की समीक्षा हुई और खासकर अउआ के विस्तार पर सदस्यों ने खुले दिमाग से अपने विचार व्यक्त किये। संस्था के दूसरे देशों और राज्यों में खुल रहीं शाखाओं को लेकर क्या नियम-परंपराएं हों, इस सवाल पर भी कार्यकारिणी सदस्यों ने विचार-विमर्श किया। अउआ के सदस्यों की लिस्ट अपडेट करने के लिये एक कमेटी बनाई गई, ताकि निकट भविष्य में कार्यकारिणी के होने वाले चुनाव में मतदाता सदस्यों को समय-सीमा के भीतर जानकारी दी जा सके और उनसे सम्पर्क स्थापित करने में कोई परेशानी न हो।
पिछले दिनों मॉरिशस में अउआ की शाखा के स्थापना समारोह की सफलता के लिये बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव पास हुआ और तय किया गया कि देश-विदेश में अउआ की शाखा कमेटियों के गठन के लिये नियम तय करने हेतु जल्दी ही अगली बैठक होगी। मॉरिशस चैप्टर के उद्घाटन समारोह में भारत से हिस्सा लेने गए सदस्यों ने अपने खर्चे का स्वयं वहन किया था, जबकि समारोह के आयोजन पर वहां के सदस्यों ने ही खर्च साझा किया था। कार्यकारिणी बैठक में संस्था के हिसाब का शीघ्र ही आॅडिट कराने का प्रस्ताव भी पास हुआ। कार्यकारिणी बैठक में यह भी तय किया गया कि आगामी 24 दिसम्बर को अउआ का वार्षिक समारोह गाजियाबाद के लोहियानगर स्थित हिन्दी भवन में आयोजित होगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *