हरीश रावत का निजी सचिव शाहिद स्टिंग में फंसा-शराबियों से करता था मोटी कमाई: बीजेपी

CM OF UTTRAKHAND HARISH RAWAT
दिल्ली(22जुलाई2015)- कांग्रेस मुक्त भारत का नारा देने वाली बीजेपी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के बहाने कांग्रेस पर तेज़ हल्ला बोला है। बीजेपी ने बुधवार को एक स्टिंग की सीडी जारी करते हुए हरीश रावत के तार करप्ट सिस्टम से जोड़े हैं। भाजपा ने मुख्यमंत्री रावत के निजी सचिव एम शाहिद का एक स्टिंग जारी किया है।
बीजेपी नेता निर्मला सीतारमन ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंैस में स्टिं ग ऑपरेशन जारी करते हुए कहा कि इस स्टिंरग ऑपरेशन में मुख्य मंत्री के सचिव मोहम्मरद शाहिद बिचौलिए से बात करते और घूस लेते हुए नज़र आ रहे हैं।
सीतारमन की प्रेस कॉन्फ्रें स के बाद देहरादून में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने कहा कि शराब कारोबार में सरकार द्वारा माफिया से अंडर टेबल एग्रीमेंट का आरोप आज साबित हो गया।
बीजेपी का आरोप है कि मुख्यटमंत्री ने सचिव के साथ मिलकर आबकारी नियमों में बदलाव करते हुए शराब ठेका देने की प्रक्रिया में बिचौलियों को शामिल किया और शराब के कारोबारियों को फायदा पहुंचाने और उनसे मोटी कमाई करने का काम किया है। लेकिन उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने अपने सचिव मोहम्मद शाहिद द्वारा कथिततौर पर शराव के ठेकों के लाइसेंस देने में पैसे लेने संबंधी हुए स्टिंग पर सफाई दी है कि स्टिंग की सीडी की जांच कराई जाएगी। जांच में अगर सचिव दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उत्तराखंड के डीजीपी बी.एस सिद्धू को सीडी को ज़ब्त करने को कहा गया है। बीजेपी ने हरीश रावत पर आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफा मांगा है, जबकि रावत ने आरोपों पर जवाब देते हुए स्टिं ग की सत्येता पर सवाल उठाए हैं।
मुख्यमंत्री रावत ने कहा है कि शराब के ठेकों का वितरण लॉटरी सिस्ट म द्वारा किया जाता है जो पहले ही हो चुका है। उन्हों ने यह भी कहा कि इसमें वेंडिंग स्त‍र पर ही मध्यतस्थह शामिल हैं।
बीजेपी का आरोप है कि मुख्यमंत्री के इस चहेते अधिकारी को गुजरात से यहां उत्त राखंड को लूटने के लिए लाया गया था। मुख्यमंत्री तत्काहल इस्‍तीफा दें और उस भ्रष्टर अधिकारी को गिरफ्तार किया जाए।
उधर ख़बर आ रही है कि हरीश रावत के सचिव को संस्पेंड कर दिया गया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *