Breaking News

हनुमानगढ़ में छात्रसंघ चुनाव का बजा बिगुल,22 अगस्त को मतदान-सक्रिय हुए संगठन

hanumangarh
हनुमानगढ़/राजस्थान(29जुलाई2015)- आखिरकार छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज ही गया। कालेज शिक्षा निदेशालय ने 22 अगस्त को प्रदेश भर के कालेजों में चुनाव करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कालेजों में चुनावी फिज़ा तैयार होने लगी है।
राजकीय एनएमपीजी कालेज में छात्र संघ चुनाव की सरगर्मी साफतौर पर नजर आने लगी है। कालेज के उप प्राचार्य सुरेश खिंची के मुताबिक, कालेज शिक्षा निदेशालय ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। हनुमानगढ़ से पत्रकार प्रदीप पाल ने बताया कि इस बार लिंगदोह कमेटी की सिफारिश के आधार पर चुनाव करवाए जाएंगे। इसके तहत 22 अगस्त तक चुनाव संपन्न करवाने का कार्यक्रम है। उप प्राचार्य सुरेश खिंची के मुताबिक, मतदाता सूची का प्रकाशन 14 अगस्त को होगा। वहीं, 17 अगस्त तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। 18 अगस्त को नामांकन पत्र वापसी और 22 अगस्त को सुबह आठ बजे से दोहपर एक बजे तक मतदान होगा। इसके बाद तुरंत बाद मतों की गिनती होगी और परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव कार्यक्रत घोषित होते ही कालेज में चुनावी बयार बहने लगी है। मैदान में अलग-अलग गुटों में बंटे विद्यार्थी चुनावी मंत्रणाओं में जुटे हैं। इस बार पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रोहित स्वामी और मौजूदा छात्र संघ अध्यक्ष दुष्यंत चाहर अलग-अलग खेमों में हैं। दुष्यंत चाहर जहां एसएफआई में शामिल हैं वहीं रोहित स्वामी एनएसयूआई के जिला प्रभारी हैं। दुष्यंत कहते हैं कि एसएफआई के प्रत्याशी के लिए हरसंभव कोशिश की जाएगी। वहीं एसएफआई के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश गोदारा के मुताबिक, संगठन प्रत्येक कालेज में प्रत्याशी उतारेगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला सह संयोजक प्रशांत सियाग के मुताबिक, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से इस बार करीब 25 से 30 कालेज में चुनाव लड़ने का विचार है। इसके लिए तैयारी चल रही है। वहीं एनएसयूआई के जिला प्रभारी रोहित स्वामी सभी कालेजों में प्रत्याशी उतारने का मानस बना रहे हैं। उनका कहना है कि अधिकांश कालेजों में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *