विकास तो नहीं हुआ लेकिन चल गये ईंट पत्थर-कई घायल

sewanagar maarpit 31-10-15गाजियाबाद (31अक्तूबर2015)- वैसे तो शहर भर के लोगों की मांग है कि उनके क्षेत्र में विकास भी हो और नाली खड़ंजे बेहतर बनें। शायद इसी को देखते हुए नगर निगम ने सेवा नगर इलाके में नाली खड़ंजे का काम शुरु करा दिया था। लेकिन यहां विकास भले ही न हुआ हो, मगर इसी निर्माण को लेकर क्षेत्र के कुछ लोगों के बीच आपस में टकराव हो गया और नौबत पथराव तक जा पहुंची। जिसकी वजह से कई लोग घायल हो गये हैं जिनका इलाज एमएमजी अस्पताल में चल रहा है।
नगर निगम द्वारा सेवा नगर में चलाए जा रहे सड़क निर्माण,कार्य को लेकर यहां टकराव की नौबत आ गई है। जिसके बाद लोगों के बीच पथराव शुरु हो गया। नतीजा, मरम्मत कर रहे कर्मचारियों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा । मिली जानकारी के अनुसार मरम्मत के दौरान एक नाली के निर्माण को लेकर आपसी तू-तू मै-मै, मारपीट के बाद पथराव में तब्दील हो गई। जिसमें वहां के कई स्थानीय लोग और कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घायलों में पंकज, धीरज यादव, गणेश यादव और मोनू यादव प्रमुख हैं इनमें मोनू और पंकज की हालत काफी गंभीर जिन्हें जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस बारे में एमएम जी अस्पताल के डा. मदन लाल ने छुट्टी होने के चलते मरीजों को भर्ती करने से इंकार कर दिया था। जिससे वहां मौजूद लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होने सीएमएस और सीएमओ को सुविधाएं उपल्ब्ध होने का जिम्मेदार ठहराया । इन लोगो का कहना था कि सेवानगर के पूर्व पार्षद चरण सिंह के कारण यह झगड़ा हुआ है । जिला अस्पताल में लोगों के गुस्से को शांत कराने के लिए सपा नेता वीरेन्द्र यादव और इन्द्रजीत सिंह टीटू ने लोगों को शांत कराया । और कहां कि हमारी सरकार होने के बावजूद हमें समय पर सुविधा नहीं मिल पारहीं हैं तो आम आदमी का क्या हाल होगा ।
इस मामले का दिलचस्प पहलू यह है कि मारपीट के बाद स्थानीय सपा नेता जब अस्पताल पहुंचे तो तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वहां पर न तो डॉक्टर थे और न कोई उनकी सुनवाई करने वाला।
sewa nagar maarpit sapa neta 31-10-15
(गाजियाबाद से नरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट)

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *