Breaking News

वाई एस चौधरी और डा.हर्षवर्धन ने वैज्ञानिको को दी बधाई

pslv
नई दिल्ली (28 सितंबर2015)-केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान राज्‍य मंत्री वाई एस चौधरी और डा. हर्षवर्धन ने पीएसएलवी सी 30 के सफल प्रक्षेपण पर सभी वैज्ञानिकों को व्‍यक्तिगत रूप से बधाई दी है। प्रक्षेपण वाहन ने दूसरे देशों के छह अन्य कस्‍टमर उपग्रहों के साथ एस्ट्रोसैट उपग्रह को सफलतापूर्वक उनकी संबंधित कक्षाओं में स्‍थापित कर दिया है।
उन्होने आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र (एसएचएआर) में पहले लॉन्च पैड पर वैज्ञानिकों के साथ इस प्रक्षेपण को दिलचस्‍पीपूर्वक देखा था। बाद में उन्होंने कहा हम सभी को देश के विकास के लिए और लोगों की समस्याओं के निपटान के लिए विज्ञान को आगे बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए।
combind
डाहर्षवर्धन ने गोवा के तट से दूर महासागर में अनुसंधान पोत सिंधु साधना के बोर्ड पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि वह इस खुशी को देशवासियों के साथ बांटता चाहते हैं क्‍योंकि हम खगोलीय विज्ञान में भावी अनुसंधान के लिए अग्रसर हैं ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *