मोदी की सिक्यूरिटि में 1000 जवान तैनात, छत से लेकर सड़क तक सख्त पहरा

narendra modi
चंडीगढ़ (9 सितंबर 2015)- पीएम नरेंद्र मोदी के 11 सितंबर के चंडीगढ़ दौरे को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सुबह सवा नौ बजे मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे है। इसके बाद उन्हें 10 बजे पीजीआई में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिरकत करनी है। यहां स्टूडेंट्स को डिग्रियां बांटने के बाद मोदी को सेक्टर-25 स्थित रैली ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे।
सुरक्षा को देखते हुए पंजाब पुलिस के करीब 1000 जवान एयरपोर्ट और उसके आसपास के एरिया में तैनात कर दिए गए हैं। एयरपोर्ट के टर्मिनल के अंदर सेंट्रल इंडस्ट्रियल पुलिस फोर्स (सीआईएसएफ) के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं एयरपोर्ट के एरिया के अंदर आईटीबीपी तथा एयरपोर्ट के बाहर पंजाब पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। हर जगह बेरिकेटिंग की गई है। एयरपोर्ट के बारह स्वेट के जवान बंकर बनाकर पहरा दे रहे हैं। एयरपोर्ट के साथ पड़ने वाले गांव च्यूरहेडी में एयरपोर्ट की दीवार के साथ गांव के घरों की छत के ऊपर पंजाब पुलिस के जवान 24 घंटे तैनात हैं। पटियाला से आईटीबीपी की दो कंपनियां मोदी की सुरक्षा में एयरपोर्ट पर तैनात की गई हैं। पंजाब पुलिस के जांलधर से आए स्वेट के 40 जवानों की एक कंपनी आधुनिक हथियारों से लैस है। इनकी डयूटी मोदी के उद्घाटन स्थल के आसपास रहेगी। पीएपी, बहादुरगढ़ पटियाला, जहानखेलां ट्रेनिंग सेंटर से भी फोर्स मंगवाई गई है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *