Breaking News

मेरठ क्राइम ब्रांच को मिली कामयाबी-ऊधम गैंग के शूटर गिरफ्तार

meerut crime branch arrest udham gang
मेरठ(29जुलाई2015)-अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में मेरठ क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। मेरठ थाना कंकरखेड़ा पुलिस और क्राइम ब्रांच के संयुक्त अभियान में पुलिस ने ऊधम सिंह गैंग के शातिर शूटरों को गिरफ्तार करने कादावा किया है। मेरठ से अवनीश पाल के मुताबिक पुलिस का दावा है कि इस गैंग के 10 शूटरों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और वाहन बरामद किये गये हैं।
पुलिस के मुताबिक जुलाई माह के शुरु में अज्ञात मारूति स्टीम कार सवार बदमाशों ने श्रृद्वापुरी निवासी मनीष पवांर पर उनके घर के बाहर जानलेवा हमला किया गया था। इसके अलावा 22 जुलाई को भी मेरठ के ही थाना कंकरखेडा के व्यापारी जोनी मित्तल पुत्र लेखचन्द पर जानलेवा हमला हुआ था। इस मामले में थाना कंकरखेडा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई थी। मंगलवार को थाना कंकरखेडा और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने एक सूचना के आधार पर न्यू सैनिक विहार कालोनी से उस मामले की जांच के दौरान प्रकाश में आये लूट की योजना बना रहे उधम सिंह गैग नं- डी-50 के 10 शातिर कान्ट्रेक्ट किलर, शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार और दो मोटर साइकिलें बरामद हुई हैं। पूछताछ पर अभियुक्तों ने अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उधमसिंह के लिये अवैध धन वसूलने की घटनाओं को भी अंजाम देना स्वीकार किया है। इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है और बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस महानिदेशक उ.प्र. ने इस गैंग को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 50 हजार रूपये नकद पुरस्कार प्रदान किये जाने की घोषणा की है। पकड़े गये अभियुक्तों में निशान्त पवांर, हरप्रीत ,कुशल उर्फ करन , सुदामा ,रबीन्द्र कौशिक उर्फ कल्लू मामा, सोनू उर्फ सोहन सिह, ,विशबिन्द्र उर्फ मोनी, मनोज, रनजीत सिह और बन्टीं सिंह शामिल हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *