Breaking News

भिवंडी के नागरिकों ने मनपा को दिखाया आइना-अनोखे अंदाज़ में किया विरोध

bhiwandi bmc officeठाणे /भिवंडी(10 सितंबर2015) : भिवंडी शहर के नागरिकों का महानगर पालिका में होने वाले लोकशाही दिन से पूरी तरह विश्वास उठ गया है। भिवंडी शिकायतों का अम्बार होने के बावजूद लोकशाही दिन के अवसर पर एक भी शिकायत न देकर यहां के नागरिकों ने मनपा को आइना दिखाने के साथ से एक प्रकार का रोष प्रकट करने का काम किया है ।
प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रत्येक महीने के प्रथम सोमवार को मनपा सभागृह में लोकशाही दिन का आयोजन किया जाता है । जिसमें शहर के नागरिक मनपा में अपनी फरियाद लेकर आते हैं और म्युनिस्पल कमिश्नर सहित मनपा के सभी ऑफीसर तत्काल उनकी शिकायतों का निपटारा करते हैं । लेकिन पिछले सोमवार को मनपा द्वारा आयोजित लोकशाही दिन के अवसर पर शहर के नागरिकों ने एक भी शिकायत म्युनिस्पल कमिश्नर से नहीं की । जबकि भिवंडी जैसे मजदूर बहुल्य शहर में नागरिकों की शिकायत नहीं है बल्कि उनके पास शिकायतों का जखीरा है ।लोकशाही दिन के अवसर पर एक भी शिकायत न आने के बारे में म्युनिस्पल कमिश्नर बालाजी खतगांवकर एवं डिप्युटी म्युनिस्पल कमिश्नर डॉ.विजया कंठे से संपर्क करने का प्रयास किया गया । लेकिन उनका मोबाइल सर्विस एरिया के बाहर होने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो सका । वहीं लोकशाही दिन के अवसर पर शिकायत करने वालों बताया कि शिकायत ले जाने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होती है । बल्कि उन्हें इस ऑफीसर से उस ऑफीसर तक बार-बार दौड़ाया जाता है । शिकायतों का निपटारा न होने के कारण लोगों ने शिकायत देना ही बंद कर दिया है । भिवंडी शहर कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ताज खान ने कहा कि सच पूछिए तो शहर के नागरिकों का मनपा के लोकशाही दिन से विश्वास ही टूट गया है । लोकशाही दिन पर शिकायत करने पर बार-बार चक्कर लगाने के बावजूद उनकी शिकायतों को निपटारा नहीं किया जाता है । उन्होंने बताया कि म्युनिस्पल कमिश्नर के आदेश के बावजूद मनपा के घाघ ऑफीसर लोगों को इधर-उधर घुमाते रहते हैं । वहीं गैबीनगर इलाके के शोशल वर्कर दानिश आज़मी ने बताया कि लोकशाही दिन के अवसर पर शिकायत दर्ज कराने के लिए मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा अखबारों के माध्यम से शहर के लोगों को जानकारी दी जाती थी । लेकिन जनसंपर्क विभाग ने लोकशाही दिन की जानकारी देना ही बंद कर दिया है । लोकशाही दिन की जानकारी समय से न हो पाने के कारण लोग शिकायत नहीं कर पाते है । दानिश आज़मी ने शहर के नागरिकों को लोकशाही दिन की जानकारी देने में लापरवाही करने वाले जनसंपर्क अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई म्युनिस्पल कमिश्नर से की है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *