बीजेपी कार्यालय असामाजिक तत्वों का अड्डा-तोड़फोड़, आगज़नी करवाती है बीजेपी:राजेंद्र चौधरी

rajendra choudhry samajwadi party
लखनऊ(2सितंबर2015)- समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि तोड़-फोड़ और आगज़नी जैसी वारदात बीजेपी करवाती है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि विधान भवन के सामने स्थित भाजपा कार्यालय तथा कथित प्रदर्शनकारियों को पनाह देने वाली जगह बनती जा रही है। राजेंद्र चौधरी का आरोप है कि विधान भवन के सामने हुए हिंसक प्रदर्शन में भाग लेनेवाले तमाम असामाजिक लोग इसी कार्यालय परिसर से निकलते और बाद में आगजनी तथा पथराव करने के बाद वहीं छुप जाते है। एक राजनैतिक दल का इस तरह अराजक गतिविधियों का केन्द्र बन जाना घोर आपत्तिजनक है।
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा वर्षो से सत्ता में आने के लिए छटपटाती रही है। लोकसभा चुनाव उसने छलबल से जीत लिया लेकिन अब उससे भी जनता का मोहभंग हो चला है। लोग समझ गए हैं कि उसक वादे झूठे हैं। प्रदेश की समाजवादी सरकार बनते ही भाजपा ने मुजफ्फरनगर में अशांति पैदा की, कांठ (मुरादाबाद) मेरठ, मथुरा, अयोध्या में कानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिशें रचीं। इसमें विफलता मिली तो अब राजधानी में अराजक तत्वों को बढ़ावा देने की नई तिकड़म शुरू हो गई है। इस कार्यालय से आम जनता के आवागमन में भी बाधा पहुंचती है। उनका कहना है कि ये कोई पहली बार नहीं है जब भाजपा दफ्तर से अराजकता को बढ़ावा देने का प्रयास हुआ है। एक बार पहले भी इस कार्यालय से पुलिस बल पर हमला किया गया था। उनका कहना है कि भाजपा दफ्तर में लाठी डंडे और पत्थर इक्ठ्ठे किए गए थे और प्रदर्शन के नाम पर हिंसक उपद्रव का कारनामा अंजाम दिया गया था। इस कार्यालय को तब वहां से स्थानान्तरित किए जाने की चर्चा भी हुई थी। राजेंद्र चौधरी का कहना है कि भाजपा दफ्तर की ओर से होने वाली हिंसक कार्यवाहियां दर्शाती है कि यह दल अब लोकतंत्र की मूलभूत अवधारणाओं से परे हट गया है। ऐसी स्थिति में राज्य सरकार के लिए प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने और जनधन की रक्षा के लिए कठोर कदम उठाना बाध्यता होगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *