Breaking News

बीएसएनएल ने दिया ग्राहकों को तोहफा-न्यूनतम 2 एमबीपीएस की मिलेगी स्पीड

bsnl
नई दिल्ली (8 सितंबर 2015)- प्रधानमंत्री के वादे को पूरा करने की दिशा में पहल करते हुए बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को नेट की स्पीड कम से कम 2 एमबीपीएस देने का फैसला लिया है। जो कि 1 अक्टूबर 2015 से पूरे भारत मे अपने सभी ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए बिना अतिरिक्त कीमत लिए दी जाएगी। बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड स्पीड को कम से कम 2 एमबीपीएस तक अपग्रेड करने का फैसला लिया है।
बीएसएनएल ने रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक लैंडलाइन से सभी ऑपरेटर के नेटवर्क पर मुफ्त फोन करने की और अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए मुफ्त इनकमिंग रोमिंग सेवाओं मे निरंतरता बनाए रखते हुए ग्राहकों के लाभ के लिए सेवा की पेशकश है । बीएसएनएल, 50 एमबी मेल बॉक्स की जगह अब अपने ग्राहकों के लिए 1जीबी मुफ्त ई मेल बॉक्स सेवा भी दे रहा है।
भारत सरकार में एमओसी एवं आईटी मंत्री, रवि शंकर प्रसाद ने गुड़गांव में मंगलवार को बीएसएनएल द्वारा आयोजित एक समारोह में यह घोषणा की। इस अवसर पर राज्य मंत्री एवं रक्षा राज्य मंत्री , राव इंद्रजीत सिंह बीएसएनएल के मुख्य प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव, सीएफए के निदेशक एन.के. गुप्ता, बीएसएनएल बोर्ड की मानव संसाधन निदेशक सुजाता रे, और हरियाणा सर्कल के सीजीएम आर.सी. आर्य भी मौजूद थे।
स्‍पीड की श्रेणी में वृद्धि से, बीएसएनएल के सभी वर्तमान और नये उपभोक्‍ताओं को फायदा पहुंचेगा। इस योजना के अंतर्गत बीएसएनएल, सभी वर्तमान लैंडलाइन ब्रॉडबैंड ग्राहकों की स्पीड 512 केबीपीएस से बढ़ा कर कम से कम 2 एमबीपीएस कर रहा है। भारत में ब्रॉडबैंड सुविधा उपलबध कराने वाला बीएसएनएल पहला प्रदाता जिसने 2005 में 256 केबीपीएस की स्‍पीड के साथ लैंडलाइन के जरिये ब्रॉडबैंड सेवा की शुरूआत की थी।
इसके अलावा एडीएसएल/वीडीएसएल और फाइबर आधारित जीपीओएन तकनीक के प्रयोग से बीएसएनएल किफायती दरों पर 2 एमबीपीएस से 100 एमबीपीएस की स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सेवायें मुहैया करा रहा है। जिसमे 11 लाख ग्रामीण उपभोक्‍ताओं सहित लगभग एक करोड़ ब्रॉडबैंड उपभोक्‍ताओं को बीएसएनएल सेवायें दे रहा हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *